दुनियाभर में प्रीमियम और शानदार स्मार्टफोन बनाने के लिए पहचानी जानी वाली वनप्लस कंपनी इस बार गलत कारणों से सुर्खियों में है। दरअसल, एक वनप्लस स्मार्टफोन यूजर की मोबाइल में उस वक्त आग लग गई, जबकि फोन ऑफ था। यूजर ने सोशल मीडिया और ईमेल के जरिए कंपनी ने इस संबंध में कई सवाल किए हैं।

राहुल हिमालियन नाम के एक यूजर ने बताया कि, उनके वनप्लस स्मार्टफोन में आधी रात को आग लग गई। यूजर ने बताया कि, उनके वनप्लस वन स्मार्टफोन में जिस वक्त आग लगी उस वक्त वह स्विच ऑफ था और चार्जिंग में भी नहीं था। राहुल के अनुसार कमरे में भरे धुएं की वजह से उनकी नींद खुल गई। उन्होंने देखा कि मोबइल में से धुआं निकल रहा है। आग की लपट बढ़ने से पहले राहुल ने मोबाइल पर पानी डाल दिया। अगर समय रहते राहुल ऐसा नहीं करते तो मोबाइल में विस्फोट हो सकता था, जिससे उनको भी चोट लग सकती थी। यह तमाम जानकारी राहुल ने सोशल मीडिया और वनप्लस कंपनी को ईमेल के जरिए दी है।

बता दें कि, कंपनी ने वनप्लस वन के साथ साल 2014 में स्मार्टफोन इंडस्ट्री में एंट्री की थी। घटना के बारे में बताते हुए राहुल ने कंपनी को ईमेल भेजने के साथ ही डैमेज फोन की तस्वीरें भी शेयर की हैं। राहुल ने बताया कि 3 जुलाई की रात करीब 3:15 उनके फोन में अचानक आग लग गई थी। आनन-फानन में राहुल ने पानी डालकर फोन में लगी आग को बुझा दिया। राहुल ने बताया कि, उनका यह फोन लगभग 5 साल पुराना है। राहुल का वनप्लस कंपनी से यही सवाल है कि स्विच ऑफ करके रखे हुए फोन में आग कैसे लग सकती है और वह भी तब जब फोन चार्ज में भी ना लगा हो।

राहुल ने इस घटना के लिए ना सिर्फ वनप्लस स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी, बल्कि ऐमजॉन को भी जिम्मेदार माना है। मामले की गंभीरता को समझते हुए वनप्लस कंपनी की ओर से ट्वीट कर जवाब दिया गया है कि- कंपनी की क्रिटिकल एस्केलेशन टीम इस मामले की जांच कर रही है। हमारी टीम ने कस्टमर से भी मुलाकात की है और प्रॉब्लम को सुलझाने की दिशा में काम किया जा रहा है।

Posted By: Sushma Barange

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस