Paytm Removed From Google Play Store: यदि आप Paytm ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपको परेशान कर सकती है। Google Play Store ने अपने दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने की वजह से लोकप्रिय मोबाइल पेमेंट ऐप Paytm को हटा दिया है।

Google ने कहा कि वह किसी भी गैंबलिंग ऐप का समर्थन नहीं करेगा। गूगल ने अपने ब्लॉग में लिखा, हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं। हम किसी ऐप का समर्थन नहीं करते हैं जो किसी भी उपभोक्ता को दूसरी वेबसाइट पर ले जाता हो। अगर कोई ऐप किसी वेबसाइट पर कस्टमर को ले जाता है जहां नकद पुरस्कार जीतने के लिए किसी टूर्नामेंट में भाग ले सकते हैं तो गूगल किसी भी ऐप को ऐसा करने की अनुमति प्रदान नहीं करता है। ऐसा करना गूगल की नीतियों का उल्लंघन है।

हम जल्दी ही वापसी करेंगे:

Paytm ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर यूजर्स को जानकारी देते हुए स्पष्ट किया है कि यह ऐप Google Play Store पर कुछ समय के लिए डाउनलोड और अपडेट के लिए उपलब्ध नहीं है। Paytm ने कहा कि जल्द ही हम वापसी करेंगे। इसके साथ ही कंपनी ने यह भी कहा है कि यूजर्स का पैसा पूरी तरह से सेफ है और आप जल्द ही इसे उपयोग कर सकेंगे।

इस बैन की वजह से यूजर्स इस ऐप का डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं। लेकिन Paytm सर्च करने पर कंपनी के अन्य ऐप्स Paytm for business, Paytm money, Paytm Mall अभी भी Play Store पर मौजूद है। इसके अलावा हमने Apple App Store पर इसे चेक किया तो यह ऐप वहां डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

Paytm को केवल Google Play Store से ही हटाया गया है लेकिन अगर आप आईफोन यूजर्स हैं तो App Store यह ऐप अभी मौजूद हैं। अगर आपके फोन में पहले से Paytm मौजूद है तो अभी भी आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें कि इस ऐप की मदद से न केवल रिचार्ज किया जाता है, बल्कि छोटे-बड़े सभी पेमेंट से लेकर शॉपिंग और इन्वेसमेंट के लिए भी इस ऐप का काफी इस्तेमाल किया जाता है।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020