सैन फ्रांसिस्को। 'पबजी मोबाइल गेम' और इसके नए वर्शन 'गेम फॉर पीस' के चलते चीन तगड़ी कमाई कर रहा है। बताते चलें कि, पबजी मोबाइल गेम' और 'गेम फॉर पीस' के कारण चीन के इंटरनेट पॉवरहाउस टेनसेंट का राजस्व मई में एक दिन में 48 लाख डॉलर (लगभग 33 करोड़ रुपए) से अधिक दर्ज रहा। कमाई के इस आंकड़े को पार करने के बाद यह दुनिया की सबसे अधिक कमाई करने वाला एप बन गया है। यह खास जानकारी मोबाइल एप इंटेलीजेंस कंपनी सेंसर टॉवर की रिपोर्ट में दी गई है।

रिपोर्ट के अनुसार इन दोनों वर्शन को मिलकर चीनी कंपनी ने मई में कुल 14.6 करोड़ डॉलर की कमाई की है। जबकि, अप्रैल के महीने में कंपनी को लगभग 6.5 करोड़ डॉलर तक की ही कमाई हुई थी। अप्रैल की कमाई की तुलना में मई की कमाई 126 फीसदी अधिक है। मई के आंकड़े सामने आने से पहले अप्रैल महीने की कमाई को सबसे अधिक माना जा रहा था। बता दें कि, चीन में एंड्रायड से मिलने वाले राजस्व को शामिल नहीं किया गया है।

पबजी मोबाइल, गेम फॉर पीस से मई में हुए कुल राजस्व में से लगभग 10.1 करोड़ डॉलर का राजस्व एप्पल के स्टोर से मिला है। जबकि, गूगल के प्लेटफार्म से कुल 4.53 करोड़ डॉलर का राजस्व प्राप्त हुआ। सेंसर टावर के मोबाइल इनसाइट्स के प्रमुख रैंडी नेल्सन ने ब्लॉग पोस्ट में पबजी मोबाइल के दोनों वर्शन से हुई कमाई का जिक्र किया है। रैंडी नेल्सन ने लिखा कि- 'पबजी मोबाइल के दोनों वर्शन से होने वाली कमाई को एक साथ मिलाने से यह दूसरे स्थान पर रहने वाली गेम ऑनर ऑफ किंग्स से 17 फीसदी अधिक है। इसने करीब 12.5 करोड़ डॉलर की कमाई की। ऐप स्टोर और गूगल प्ले यूजर्स ने पिछले महीने पबजी के दोनों मोबाइल वर्शन पर औसतन 48 लाख डॉलर रोजना खर्च किए है।'