PUBG Mobile: पब्जी मोबाइल गेम की भारत में वापसी को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। तरह-तरह की अटकलों के बीच लगातार नई रिपोर्ट्स भी मीडिया में आ रही हैं। ताजा रिपोर्ट में संकेत दिए गए हैं कि PUBG Mobile की भारत में बहाली कब तक संभव है? इनसाइड स्पोर्ट की इस रिपोर्ट के मुताबिक, PUBG Mobile की भारत में वापसी आसान नहीं है। वेबसाइड ने सूत्रों के हवासे से कहा है कि इसमें अगले साल जनवरी या फरवरी तक का समय लग सकता है। सबकुछ भारत सरकार के रुख पर निर्भर करता है। बता दें, सीमा पर चीनी सेना की हरकतों का खामियाजा PUBG Mobile जैसी चीनी कंपनियों को भुगतना पड़ा है। भारत सरकार ने इन ऐप्स पर बैन लगा दिया था। हालांकि अब भी करोड़ों PUBG Mobile फैन्स इसकी वापसी की उम्मीद लगाए बैठे हैं।

PUBG मोबाइल रूनिक पावर अपडेट: इस बीच PUBG मोबाइल लगातार नए अपडेट पर काम रहा है। PUBG Mobile के रूनिक पावर अपडेट की घोषणा सीजन शुरू होने से ठीक पहले की गई थी। रूनिक पावर अपडेट आपको तीन संभावित एनर्जी- हवा, बर्फ और आग प्रदान करता है जो खेल में लंबे समय तक जीवित रहने में मदद करते हैं।

PUBG 1.3 Beta link: हाल ही में PUBG ने अपने दुनिया भर के यूजर्स के लिए नया 1.3 बीटा लिंक भी जारी किया और वर्तमान में पब्लिक टेस्टिंग के लिए यह उपलब्ध है। नई सुविधाओं और बेहतर ग्राफिक्स के साथ PUBG का यह नवीनतम संस्करण पिछले वाले से बेहतर है।

बता दें, PUBG मोबाइल और PUBG मोबाइल लाइट भारत में प्रतिबंधित हैं, इसलिए यह कड़ाई से सलाह दी जाती है कि भारतीय गेमर किसी भी एपीके एक्सटेंशन के माध्यम से गेम डाउनलोड न करें। PUBG भारतीय अधिकारियों के साथ खेल के भारतीय बाजार में फिर से प्रवेश के लिए बातचीत कर रहा है। सरकार ने 2 सितंबर को मल्टीप्लेयर एक्शन गेम PUBG पर प्रतिबंध लगा दिया था और भारत सरकार के निर्देश के बाद इसे भारत में Google Play Store और Apple App Store दोनों से हटा दिया गया था।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags