मल्टीमीडिया डेस्क। Realme इस महीने बड़े धमाके करने वाला है और ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि कंपनी 7 जनवरी को अपना Realme X50 5G लॉन्च करने के ठीक बाद एक और धमाकेदार प्रोडक्ट Realme 5i लॉन्च करने वाला है। जी हां, इस स्मार्टफोन का आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे और अब इसकी लॉन्च डेट सामने आ गई है। यह Realme के पोर्टफोलियो में एक और प्रोडक्ट होगा जो कि काफी अफोर्डेबल हो सकता है। इसका कारण इसके कैमरे को बताया जा रहा है।

यह स्मार्टफोन पहले से ही वियतनाम में बिक रहा है और इस बीच अब फ्लिपकार्ट ने अब अपनी वेबसाइट पर जानकारी दी है वहीं Realme India के CEO माधव सेठ ने भी ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है। इसके अनुसार Realme 5i आने वाली 9 जनवरी को दोपहर 12.30 बजे लॉन्च होगा। जहां तक इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो यह काफी कुछ Realme 5 की तरह होंगे।

इसमें Realme 5 की तरह ही क्वाड कैमरा सेटअप होगा जो 12 मेगापिक्सल का हो सकता है वहीं 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल और 2, 2 मेगापिक्सल के सेंसर और होंगे। फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होगा। वहीं 5000mAh की बैटरी दी जाएगी। इसके अलावा प्रोसेसर के मामले में यह Snapdragon 665 SoC के साथ आ सकता है जो 3 जीबी रैम और 4 जीबी रैम के साथ 32 जीबी मेमोरी और 64 जीबी मेमोरी वेरिएंट में नजर आएगा। फोन 6.5 इंच के मिनि ड्रॉप डिस्प्ले के साथ लॉन्च होगा जो LCD पैन और HD+ स्क्रीन होगी।

फोन एंड्रॉयड 9 पाई आधारित ColorOS 6.0.1 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आएगा। अब देखना यह है कि इसकी कीमत क्या होगी।

Posted By: Ajay Barve