स्मार्टफोन मार्केट में पिछले साल Realme ने काफी दम दिखाया है और Xiaomi को बजट फोन्स के मामले में कड़ी टक्कर भी दी है। अब कंपनी इसी तर्ज पर आगे बढ़ रही है और खबर है कि जल्द ही Realme बाजार में Realme 6 और Realme 6Pro लॉन्च करने वाली है। भारत में कंपनी इन दोनों ही स्मार्टफोन्स को 5 मार्च को लॉन्च करेगी। इस बार Realme में अपने ब्रांड प्रमोशन के लिए सलमान खान से कॉन्ट्रेक्ट किया है। यह घोषणा Realme इंडिया सीईओ माधव सेठ के उस बयान के बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि 5 मार्च को कुछ बेहद एक्साइटिंग होने वाला है।

कंपनी ने अपने एक ट्वीट में लिखा है, 'सलमान खान का Realme mobiles के ब्रांड अंबेसडर के रूप में स्वागत करते हैं। अब यह वक्त है कुछ और ग्रैड करने का। 64 मेगापिक्सल कैमरा, प्रो कैमरा, प्रो डिस्प्ले के साथ Realme6 और Realme6Pro अनवील करने जा रहे हैं।'

इससे पहले माधव सेठ ने सलमान खान के साथ अपनी एक फोटो ट्वीट की थी जिसमें उन्होंने सलमान के ब्रांड अंबेसडर बनने की खबर शेयर की थी। लेकिन इसमें एक अहम जानकारी सामने नहीं आई थी कि यह फोटो Realme 6 के 64 मेगापिक्सल वाले कैमरे से ली गई थी। बता दें कि कंपनी Realme 6 या Realme 6Pro में 64 मेगापिक्सल का कैमरा दे सकती है लेकिन किसमें फिलहाल यह साफ नहीं हुआ है। इसके अलावा जो तस्वीर शेयर की गई है उसमें फोन के फ्रंट में पंच होल डिस्प्ले के साथ डुअल सेल्फी कैमरा दिखाई देता है।

इसके अलावा माधव सेठ ने अपने ट्वीट में हैशटैग प्रो डिस्प्ले यूज किया था जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि फोन में 90Hz की रिफ्रेश रेट मिल सकती है। माना जा रहा है कि फोन में MediaTek Helio G90T प्रोसेसर, 4300mAh बैटरी और Bluetooth v5.0 हो सकता है। वहीं इसकी कीमत को लेकर फिलहाल कोई अपडेट नहीं मिला है।

Posted By: Ajay Kumar Barve