मल्टीमीडिया डेस्क। Xiaomi ने भारत में अपने ऑपरेटिंग सिस्टम MIUI 11 का अपडेट रोलआउट कर दिया है और अब तक यह Redmi Note 7Pro Redmi 7, Poco F1 जैसे डिवाइसेज तक पहुंच चुका है और प्रॉमिस के अनुसार इस लिस्ट में Redmi Note 7S और Redmi Y3 भी शामिल हो गया है। कंपनी द्वारा जारी की गई तारीख के अनुसार रेडमी नोट 7एस को अपडेट 31 अक्टूबर तक मिलना चाहिए था और दिन खत्म होते तक यह अपडेट रोल आउट भी हो गया है। कईं यूजर्स को यह अपडेट मिलने लगा है। अगर आप भी रेडमी 7 सीरीज के यूजर है तो तुरंत सिस्टम अपडेट में चेक करें।

Redmi Note 7S के लिए यह अपडेट 712 MB का है वहीं Redmi 7 के लिए यह 1.7 GB का है। इसका बिल्ड नंबर MIUI v11.0.2.0PFLINXM है वहीं Redmi Note 7S इसका बिल्ड नंबर MIUI v11.0.2.0PFGINXM है। अगर आपके पास भी इनमें से कोई डिवाइस है और अब तक आपको अपडेट नहीं मिला है तो तुरंत चेक करें की कहीं अपडेट आपका इंतजार तो नहीं कर रही है।

अपने फोन में MIUI 11 अपडेट चेक करने के लिए सबसे पहले सेटिंग्स में जाएं और यहां सबसे ऊपर नजर आने वाले सिस्टम अपडेट पर क्लिक करें। क्लिक करते ही MIUI पेज दिखाई देगा। अगर अपडेट मिल गई है तो इसका नोटिफिकेशन नजर आएगा जिसमें MIUI 11 अपडेट अवेलेबल लिखा होगा और अगर अपडेट नहीं मिला है तो आपको MIUI 10 का लोगो ही नजर आएगा।

अगर अपडेट अवेलेबल है तो इसे डाउनलोड करने के लिए आपके पास वाई फाई कनेक्शन होना बेहद जरूरी है क्योंकि अगर आप इसके बिना डाउनलोड करते हैं तो वक्त के साथ ही आपके काफी सारा डेटा भी खर्च हो जाएगा।

MIUI 11 के अपडेट में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें काफी सारी नई चीजें की गईं हैं। खासतौर पर UI को अपडेट कियागया है वहीं इसमें डायनामिक फॉन्ट स्केलिंग फीचर दिया गया है जबकि नए साउंड और एनिमेशन इफेक्ट मिलेंगे। साथ ही इसमें Mi Transfer Tool और Mi Doc Viewer को भी अपडेट किया गया है। इसके अलावा गेम टर्बो, क्विक रिप्लाय, वायरलेस प्रिंटिंग जैसे अपडेट्स भी इसमें शामिल हैं।

Posted By: Ajay Barve