मल्टीमीडिया डेस्क। Mi की दिवाली सेल आज खत्म होने जा रही है और इसके साथ ही एक बड़ी खबर यह है कि Xiaomi भारतीय बाजार में अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन Redmi 8 लॉन्च करने जा रही है। Xiaomi इंडिया के एमडी मनु कुमार जैन ने Redmi 8A की लॉन्चिंग के वक्त Redmi 8 की तस्वीर शेयर की थी। उनके ट्वीट में एक तस्वीर भी थी जो इस लॉन्च को लेकर हिंट देती है। इस तस्वीर में अंग्रेजी में 8 अंक लिखा हुआ है और उसमें दो कैमरे नजर आते हैं जो फोन में डुअल कैमरा सेटअप की तरफ इशारा करते हैं। इसके अलावा इसमें नीचे बैटरी, कैमरा और एक्शन लिखा हुआ है। इससे इस तरफ इशारा मिलता है कि इस फोन की बैटरी इश सेगमेंट के फोन्स से बेहतर होगी। इसके अलावा सबसे नीचे 9 अक्टूबर की तारीख दी गई है जो इसकी लॉन्च डेट है।

मनु कुमार जैन ने अपने एक और ट्वीट में भी इस फोन की बेहतर बैटरी की बात कही है। उन्होंने लिखा है कि जब आपको लगता है कि दिवाली का सीजन अपने पीक पर है तो यह है बैटरी, कैमरा, एक्शन।

उन्होंने इसमें 4 अंक लिखकर बाकि जगह खाली छोड़ दी है जो बताता है कि फोन की बैटरी 4 हजार एमएएच से ज्यादा ही होगी। उन्होंने इस फोन को बैटरी चैंपियन करार दिया है।

जहां तक इसके संभावित फीचर्स की बात करें तो गूगल प्ले कंसोल पर हुई लिस्टिंग में यह फोन Snapdragon 439 SoC प्रोसेसर वाला दिखाई देता है। हालांकि, रेडमी 8ए में भी यही प्रोसेसर है। इसके अलावा लिस्टिंग में यह भी दिखाई देता है कि यह 3 जीबी और 4 जीबी रैम के साथ आ सकता है। फोन में HD+ स्क्रीन 720X1520 रिजॉल्यूशन के साथ आ सकती है। इसमें डॉट नॉच हो सकता है। वहीं बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर के अलावा 12 मेगापिक्सल के कैमरे के साथ आ सकता है।