मल्टीमीडिया डेस्क। Xiaomi दुनियाभर में काफी ज्यादा पसंद किया जाने वाला स्मार्टफोन ब्रांड बन चुका है और एक के बाद एक कंपनी नए प्रोडक्ट्स बाजार में पेश करती जा रही है। इसी कड़ी में अब Xiaomi ने अपने Redmi K30 के 5G वेरिएंट को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। खबरों के अनुसार Xiaomi Redmi K30 5G नए साल यानी जनवरी महीने की 7 तारीख को लॉन्च होने जा रहा है। कंपनी ने इसका नॉर्मल वेरिएंट पहले ही पेश कर दिया है जो 7 जनवरी को चीन में बिक्री के लिए पहली बार उपलब्ध होगा।

इसका मतलब है कि नए साल में रेडमी फैन्स को बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है। इस स्मार्टफोन को भी कंपनी ने दिसंबर में ही अपने Redmi K30 की लॉन्चिंग के साथ ही पेश किया था। इसके बाद से ही इसके बिक्री के लिए उपलब्ध होने का इंतजार हो रहा था।

जहां तक स्पेसिफिकेशंस की बात है तो 6.67 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले 20:9 रेशो वाला स्क्रीन दिया गया है जिसे Corning Gorilla Glass 5 प्रोटेक्शन मिला हुआ है। Redmi K30 5G अब तक के सबसे तेज 120Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले के साथ आता है। फोन में 64 मेगापिक्सल का क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें सेकंडरी सेंसर 8 मेगापिक्सल का है जो अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर के साथ आता है। इसके अलावा 2 मेगापिक्सल का प्रोट्रेट कैमरा और 5 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा मिलता है। जहां तक फ्रंट की बात है तो इसमें डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है।

इसमें 20 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है वहीं 2 मेगापिक्सल का सेंकडरी सेंसर है। प्रोसेसर और रैम की बात करें तो यह Qualcomm Snapdragon 765G processor के साथ आया है। वहीं रैम के मामले में इसमें 8 जीबी रैम और 256 जीबी तक की मेमोरी वाले टॉप वेरिएंट पेश किए गए हैं। फोन का बेसिक मॉडल 6 जीबी रैम और 64 जीबी मेमोरी से शुरू होता है।

Posted By: Ajay Barve

  • Font Size
  • Close