मल्टीमीडिया डेस्क। जहां एक तरफ Xiaomi ने भारत में Mi Note 10 लॉन्च करने की तैयारी कर ली है वहीं दूसरी तरफ चीन में अपने अपने नए स्मार्टफोन Redmi K30 को लॉन्च करने की तारीख भी जारी कर दी है। इसके हिसाब से रेडमी का पहला 5G फोन इसी साल लॉन्च होगा और वो भी दिसंबर महीने में। इस फोन को कंपनी ने पिछले महीने ही ऑफिशियल किया था। हालांकि, भारत में फिलहाल 5G इंटरनेट कनेक्टिविटी शुरू नहीं हुई है लेकिन चीन में यह सुविधा उपलब्ध है। हालांकि, भारत में फिलहाल इसके लॉन्च को लेकर कोई खबर नहीं है।

अब तक सामने आई जानकारी के अनुसार, रेडमी का यह 5G फोन Redmi K30 दिसंबर महीने की 10 तारीख को लॉन्च होगा। चीनी सोशल नेटवर्किंग ऐप वीबो पर इसे लेकर एक पोस्टर भी सामने आया है। इस तस्वीर में जहां फोन का बैजल लेस पंट होल स्क्रीन नजर आ रहा है वहीं फ्रंट में डुअल कैमरा सेंसर नजर आ रहे हैं।

बता दें कि लॉन्च के पहले इस फोन के बारे में कईं जानकारियां लीक हो चुकी हैं और इनमें दावा किया गया था कि Redmi K30 120 Hz का रिफ्रेश रेट होगा साथ ही कैमरे के मामले मे इसमें Sony का 60 मेगापिक्सल वाला IMX686 कैमरा सेंसर होगा। दावा यह भी है कि यह क्वाड कैमरा सेटअप के साथ आएगा। इसके अलावा इसमें इन-स्क्रीन और बैक की बजाय साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर होगा। फोन के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है।

Redmi K30 बाजार में हाल ही में आए Realme X2 Pro को टक्कर देगा जो 6.5 इंच के फुल एचडी डिस्प्ले के साथ आता है जिसमें 90 hz के रिफ्रेश रेट को ऑफर करता है। फोन में Snapdragon 855 Plus SoC के अलावा 64 मेगापिक्सल का क्वाड कैमरा सेटअप देख सकते हैं। Realme X2 Pro भारत में 29,999 रुपए की कीमत में लॉन्च हुआ था।

Posted By: Ajay Barve