मल्टीमीडिया डेस्क। चायनीज स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने हाल में यह बताया था कि वो अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन Redmi Note 8 Pro भारत में लॉन्च करने वाली है। फिलहाल रेडमी का यह फोन लॉन्च नहीं हुआ है लेकिन इससे पहले ही कंपनी ने अपनी K सीरीज के स्मार्टफोन की जानकारी दे दी है। रेडमी का यह स्मार्टफोन बेहद एडवांस और प्रीमियम रेंज में आ सकता है। अब तक रेडमी द्वारा इसका जो टीजर जारी किया गया है वो बताता है कि यह डुअल पंच होल सेल्फी कैमरा डिस्प्ले के साथ आ सकता है। इतना ही नहीं कंपनी पहले ही इसके 5G फोन होने का दावा कर चुकी है।

Redmi के जनरल मैनेजर लू वीबिंग ने चीनी सोशल नेटवर्किंग साइट वीबो पर दो टीजर्स पोस्ट किए हैं जो Redmi K30 के बारे में अहम जानकारी दे रहे हैं। साथ ही इसमें एक डिस्प्ले भी नजर आ रहा है जिसमें दो पंच होल सेल्फी कैमरा दिखाई दे रहे हैं। यह कैमरा फोन के टॉप राइट एज में होंगे। इस जानकारी के सामने आने के साथ ही यह पहला ऐसा रेडमी फोन बन गया है जिसमें डुअल पंच होल डिस्प्ले दिया जाएगा। पोस्टर में इस बात की भी पुष्टि होती है कि यह पहला 5G फोन होगा। यह 5G स्टैंडअलोन और नॉन स्टैंडअलोन को सपोर्ट करता है।

रेडमी के सीईओ ली जुन ने इस जानकारी का समर्थन करते हुए दावा किया कि Redmi K30 में NSA + SA dual mode 5G होगा। खबर है कि क्वालकॉम अगले साल तक अपने स्नैपड्रैगन 8 सीरीज, 7 सीरीज और 6 सीरीज को लॉन्च कर सकती है तो फिफ्थ जनरेशन वाली होगी। शाओमी संभवतः इनमें से एक चिप को Redmi K30 के साथ इंटिग्रेट कर सकता है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार Xiaomi इस स्मार्टफोन के दो वेरिएंट लॉन्च कर सकती है जिनमें से एक 4G होगा वहीं दूसरी 5G होगा।

Posted By: Ajay Barve