मल्टीमीडिया डेस्क। Xiaomi ने भारतीय बाजार में Redmi Note 7Pro और Redmi Note 7S का एस्ट्रो व्हाइट कलर वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। यह नया कलर वेरिएंट पिछले महीने ही चीन में लॉन्च हुआ है। हालांकि, वहां इसे अलग नाम के साथ पेश किया गया है और अब यह भारत में भी आ गया है।

इसके लॉन्च से पहले कंपनी ने एक वीडियो टीजर भी जारी किया था और उसमें सभी चीजें सफेद रंग में नजर आ रही थीं और इसके ठीक बाद एस्ट्रो व्हाइट कलर का रेडमी नोट 7 का मॉडल नजर आता है। कंपनी ने पिछले महीने ही मिरर फ्लॉवर वाटर मून कलर में यह मॉडल लॉन्च किया है।

नए वेरिएंट की लॉन्चिंग की सूचना कंपनी ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से दी है। इसने ट्वीट कर एस्ट्रो व्हाइट कलर में दोनों मॉडल्स की लॉन्च की जानकारी दी है।

यह हैं फीचर्स और कीमत

इसके फीचर्स की बात करें तो फोन में स्नैपड्रेगन का ऑक्टाकोर 600 प्रोसेसर दिया गया है जो 2.2 गीगाहर्ट्ज की स्पीड के साथ काम करेगा। फोन में 4000 mAh की बैटरी दी गई है और फास्ट चार्जिंग के लिए टाइप सी पोर्ट दिया गया है। फोन के साथ आ रहा चार्जर क्विक चार्जिंग 2.0 को सपोर्ट करता है। कैमरे की बात करें तो इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है वहीं स्क्रीन स्पैलश प्रूफ है जो P2i नैनो कोटिंग की वजह से मिलेगी।

फोन में 6.3 इंच की स्क्रीन दी गई है जिसे गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन मिला हुआ है। फोन को 3 और 4 जीबी रैम वाले वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। 3 जीबी रैम और 32 जीबी रोम वाला रेडमी नोट 7एस 10,999 रुपए में उपलब्ध होगा वहीं 4 जीबी रैम और 64 जीबी रैम वाला रेडमी नोट 7एस 12,999 रुपए में उपलब्ध होगा।

Redmi Note 7 Pro की बात करें तो इसमें 6.3 इंच का फुल HD+ डॉट नॉच डिस्प्ले दिया गया है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 2340×1080 है। यह 2 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर से लैस है। यह एंड्रॉइड पाई पर काम करता है। इसमें ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है।

इसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल और सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का है। फोन में Sony IMX 586 सेंसर का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा सेल्फी के लिए 13 मेगापिक्सल का AI फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4000 एमएएच की बैटरी मौजूद है। इसकी कीमत 13,999 रुपए से शुरू होती है।