मल्टीमीडिया डेस्क। जहां Xiaomi ने अपने 108 मेगापिक्सल पेंटा कैमरे वाले Mi Note 10 को लॉन्च कर दिया है वहीं दूसरी तरफ कंपनी ने अपनी Redmi Note 8 सीरीज का नया फोन Redmi Note 8T भी पेश कर दिया है। कंपनी ने फिलहाल इस स्मार्टफोन को फ्रांस में लॉन्च किया है और खबर है कि यह स्मार्टफोन भारतीय बाजार में लॉन्च नहीं होगा। इस खबर के बाद संभावना है कि भारतीय फैन्स निराश हो जाएंगे। हालांकि, कंपनी पहले ही भारत में Redmi Note 8 और Redmi Note 8Pro लॉन्च कर चुकी है। फ्रांस में लॉन्च हुआ Redmi Note 8T भारत में पहले ही लॉन्च हो चुके Redmi Note 8 की तरह बताया जा रहा है लेकिन उसमें NFC सपोर्ट दिया गया है जबकि Redmi Note 8 में यह सपोर्ट नहीं हैं।

Redmi Note 8T के फीचर्स की बात करें तो Redmi Note 8 और Redmi Note 8T के फीचर्स एक जैसे ही हैं। या यह कहें कि कंपनी ने Redmi Note 8 को फ्रांस में Redmi Note 8T के नाम से पेश किया है तो भी गलत नहीं होगा। Redmi Note 8T 6.3-inch full-HD+ LCD डिस्प्ले, Snapdragon 665 AIE SoC प्रोसेसर, 4GB जीबी रैम RAM और 128GB मेमोरी के साथ आता है।

कैमरे की बात करें तो Redmi Note 8T भी 48 मेगापिक्सल कैमरे के साथ आता है जिसका प्राइमरी सेंसर 48 MP का Samsung GM1 सेंसर है वहीं दूसरा सेंसर 8 मेगापिक्सल वाला अल्ट्र वाइड सेंकडरी सेंसर है। इसके अलावा फोन में 2-2 मेगापिक्सल वाले मैक्रो लेंस और डेप्थ सेंसर दिए गए हैं। फोन में 4000 mAh की बैटरी भी है।

इसका 3 जीबी रैम वाला वेरिएंट 14,000 रुपए या 179 यूरो में उपलब्ध होगा वहीं 4 जीबी वाला वेरिएंट 20,000 रुपए में मिलेगा। जहां तक इसके कलर्स की बात है तो यह Starscape Blue, Moonlight White और Moonshadow Grey कलर्स में आएगा।

Posted By: Ajay Barve