बीजिंग। भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में एक के बाद एक 48 मेगापिक्सल कैमरे वाले स्मार्टफोन्स लॉन्च हो रहे हैं। जहां कुछ कंपनियां इतने ज्यादा रिजॉल्यूशन वाले कैमरे के साथ फोन लॉन्च कर चुकी हैं वहीं बची हुई कंपनियों का काम जारी है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह 48 मेगापिक्सल का कैमरा अब पुरानी बात हो चुकी है और चायनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी इससे कुछ बड़ा करने की तैयारी में है।

जानकारी के अनुसार, शाओमी एक ऐसे फोन पर काम कर रही है जिसमें 48 नहीं बल्कि 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला फोन हो सकता है। हालांकि, यह भी संभव है कि कैमरा कम रिजॉल्यूशन का हो लेकिन इसकी क्वालिटी 64म मेगापिक्सल कैमरे से अच्छी हो।

ताजा जानकारी के अनुसार इस नए स्मार्टफोन का नाम Mi Max 4 हो सकता है। पहले खबर आई थी कि इस फोन में सैमसंग के 64 मेगापिक्सल वाला सेंसर लगा होगा लेकिन अब शाओमी के प्रोडक्ट डायरेक्टर वांग टेंग का बयान कुछ और ही कहता है।

उनके अनुसार Redmi का नया फोन सैमसंग के 64 मेगापिक्सल वाले ISOCELL Bright GW1 सेंसर से भी बेहतर होगा। उन्होंने आगे कहा कि बेहतर का मतलब यह नहीं को कैमरा 64 मेगापिक्सल का ही हो, यह भी संभव है कि वो कम कम लाइट में भी अच्छी तस्वीरें लेने में सक्षम हो।

बता दें कि भारतीय बाजार में शाओमी की प्रतियोगी कंपनी Realme ने पहले ही घोषणा कर दी है कि वो जल्द ही 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन लाने जा रही है।

Posted By: Ajay Barve