मल्टीमीडिया डेस्क। हाल ही में IUC चार्ज लगाने की घोषणा करने के बाद से ही रिलायंस जियो अपने ग्राहकों की नाराजगी का सामना कर रही है। हालांकि, कंपनी ने जहां आईयूसी चार्ज लगाए हैं वहीं उसके बदले ग्राहकों को मुफ्ते डेटा और दूसरे फायदे भी देने की घोषणा की है। इन सब के बाद अप Jio चार नए धमाकेदार प्लान्स लेकर आई है जो Jio यूजर्स की सारी चिंताओं को दूर कर देंगे। इन नए प्लान्स के आने के बाद यूजर्स को ना सिर्फ पुराने रिचार्ज के मुकाबले ज्यादा डेटा मिलेगा बल्कि दूसरे नेटवर्क पर बात करने के लिए 1000 मिनट्स तक मिलेंगे। हालांकि, इन प्लान्स की वेलिडिटी में भी अंतर होगा।

Reliance Jio ने अपने यह प्लान आज ही लॉन्च किए हैं और यूजर इन्हें जियो की वेबसाइट पर जाकर देख सकता है। All in One के नाम से पेश किए गए इन प्लान्स में यूजर को चार रिचार्ज ऑप्शन मिलते हैं। इनमें पहले रिचार्ज ऑप्शन 222 रुपए का है, दूसरा 333 रुपए का, तीसरा 444 रुपए का और चौथा 555 रुपए का है। इन प्लान्स का मतलब है कि यूजर्स एक ही रिचार्ज से जियो और नॉन जियो नेटवर्क पर कॉल करने के लिए मिनट्स पाने के अलावा अतिरिक्त डेटा का फायदा ले सकता है।

ऐसे हैं प्लान्स

जहां तक प्लान्स की बात है तो हम आपको बताते हैं किस प्लान से आपको क्या फायदा मिलने वाला हैय़

222 रुपए वाला प्लान

इस प्लान में यूजर को 28 दिन की वैलेडिटी के साथ 56 डीबी डेटा मिलता है जो रोजाना के हिसाब से 2 जीबी पर डे है। इसके अलावा जियो से जियो पर अनलिमिटेड कॉलिंग साथ ही दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 1000 मिनट तक मिलेंगे।

333 रुपए वाला प्लान

इस प्लान में यूजर को 56 दिनों की वेलेडिटी मिलेगी और 112 जीबी डेटा मिलेगा। साथ ही जियो से जियो पर अनलिमिटेड कॉलिंग और जियो से दूसरे नेटवर्क पर 1000 मिनट की कॉलिंग मिलेगी।

444 रुपए वाला प्लान

444 रुपए वाले इस प्लान में यूजर 64 दिन की वेलेडिटी के साथ 168 जीबी का डेटा पा सकता है। इस पर भी जियो से जियो पर अनलिमिटेड कॉलिंग और जियो से दूसरे नेटवर्क पर 1000 मिनट की कॉलिंग मिलेगी।

555 रुपए वाला प्लान

इस प्लान में सारे फायदे 444 रुपए वाले प्लान की ही तरह होंगे लेकिन एक चीज का अंतर होगा और वो है जियो से दूसरे नेटवर्क पर मिलने वाले कॉलिंग मिनट्स। 555 रुपए के प्लान में यूजर को 3000 मिनट्स मिलेंगे।

बचेंगे पैसे

कंपनी ने यह प्लान जारी करते हुए एक बयान में कहा है कि इनकी वजह से यूजर का पैसा बचेगा साथ ही अब तक आ रहे प्लान्स के मुकाबले ज्यादा डेटा भी मिलेगा। कंपनी ने कहा है कि इस प्लान से आप 80 रुपए तक बचा सकते हैं क्योंकि दूसरे नेटवर्क पर 1000 मिनट कॉलिंग के रिचार्ज के लिए यूजर को 80 रुपए अलग से देने होते हैं।

Posted By: Ajay Barve