Reliance 5G Service: दशहरे के दिन रिलायंस जियो देश के चार शहरों में 5G की बीटा सर्विस का ट्रायल शुरु करेगा। ये बीटा सर्विस दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में शुरू होंगी। जियो ने इस सर्विस का नाम ट्रू 5G (True 5G) रखा है। कंपनी का दावा है कि ये दुनिया की मोस्ट एडवांस 5जी सर्विस होगी। ट्रयल के तहत जियो के कस्टमर्स को बिना सिम बदले फ्री में 5जी सर्विस दी जाएगी और इस तरह उन्हें दस गुना फास्ट इंटरनेट सर्विस मिलेगी। कंपनी के मुताबिक पहले 4 शहरों में ये सेवा शुरु होगी और जैसे ही अन्य शहरों में 5जी का इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार कर लिया जाएगा, उन शहरों में भी 5जी सर्विस मिलने लगेगी।

TRUE 5G प्लान की जानिए खासियत

क्या होती है बीटा सर्विस?

बीटा टेस्टिंग फुल लॉन्चिंग से पहले का ट्रायल फेज होता है, जिसमें कस्टमर्स के फीडबैक लिए जाते हैं। इसके बाद मिले फीडबैक के आधार पर सर्विस में सुधार किये जाते हैं। जियो का कहना है कि वह अपने सभी 42.5 करोड़ यूजर्स को 5G सर्विस का अनुभव देना चाहती है।

4G हो जाएगा पुराना

इसके जरिए भारत को डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन करना है। जियो का लक्ष्य है कि आने वाले दिनों में 5G का आर्किटेक्चर तैयार हो और 4G नेटवर्क पर निर्भरता पूरी तरह से खत्म कर दी जाए. इसके जरिए जियो यूजर्स को भी अलग तरह का एक्सपीरिएंस मिलेगा, फिर चाहे वो वीडियो कॉलिंग हो, गेमिंग हो, वॉइस कॉलिंग या फिर प्रोग्रामिंग.

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close