मल्टीमीडिया डेस्क। इन दिनों बाजार में जिसे देखो वो मंदी की बात करता नजर आता है, हालांकि, देश के उद्योग जगत में इसें गंभीरता से लिया जा रहा है और गिरती ऑटो सेल्स के पीछे उद्योग जगत इसी संभावित मंदी को दोष दे रहा है। जहां एक तरफ ऑटो सेक्टर में मंदी की बात हो रही है वहीं मोबाइल मार्केट में महंगे से महंगा मोबाइल हाथों हाथ बिक रहा है। हम बात कर रहे हैं हाल ही में लॉन्च हुए सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड की। 1.64 लाख रुपए की कीमत के साथ लॉन्च हुआ यह फोन प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध था जिसमें इसे बुक करने वाले शख्स को 1,64,999 लाख रुपए शुरू में ही देना होंगे और फोन की डिलेवरी 20 अक्टूबर को होगी। कंपनी ने फिलहाल प्री-बुकिंग बंद कर दी है क्योंकि इसका 1600 फोन का शुरुआती स्टॉक खत्म हो गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिन भी लोगों ने Samsugn Galaxy Fold का यह फोन बुक किया है उन्होंने पूरा पेमेंट एडवांस में किया है और उन्हें 20 तारीख को यह फोन मिलेगा। इस फोन के साथ हर ग्राहक को एक साल का इनफिनिटी फ्लैक्स प्रोटेक्शन दिया जाएगा। यह फोन 12 जीबी रैम और 512 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इसके अलावा बॉक्स में गैलेक्सी ईयर बड्स और Aramid Fiber केस के साथ आता है। Aramid Fiber भारी दबााव को भी झेलने में सक्षम होता है।

दुनिया के पहले Dynamic AMOLED Infinity Flex Display के साथ आने वाले इस फोन में 6 कैमरे हैं और यह एंड्रॉयड 9 पर चलता है। इसमें Snapdragon 855 chipset लगा हुआ है। फोन में तीन सेल्फी कैमरे हैं जो 10 मेगापिक्सल के हैं। वहीं इसके बैंक में 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा, 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा और 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा दिया गया है। फोन में 4380 mAh की बैटरी दी गई है।