मल्टीमीडिया डेस्क। दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने अपनी फ्लैगशिप गैलेक्सी S सीरीज में नए प्रोडक्ट के लॉन्चिंग की तैयारी कर ली है। इसे लेकर आ रही खबरों में अब तक जो जानकारी सामने आई है उसमें सबसे खास बात यह है कि यह 108 मेगापिक्सल कैमरे के साथ आ सकता है। वहीं अब जो खबर आई है उसमें दावा किया जा रहा है कि यह 8K वीडियो रिकॉर्डिंग ऑफर करेगा। सैमसंग के कैमरा ऐप की नई APK फाइल को देखें तो समझ आता है कि Galaxy S11 लाइनअप में 8K वीडियो रिकॉर्डिंग का विकल्प मिलेगा।

उम्मीद की जा रही है कि Exynos 990 chipset के साथ यह फ्लैगशिप फोन आ सकता है और इसके ग्लोबल वेरिएंट में 30fps के साथ 8K वीडियो रिकॉर्डिंग मिल सकती है। इसके अलावा क्वालकॉम का आने वाला Snapdragon 865 चिप जो कि S11 के अमेरिकी वेरिएंट में नजर आएगा उसमें भी यह फीचर मिल सकता है।

इससे पहले मशहूर लीकस्टर आईस यूनिवर्स ने दावा किया है कि Galaxy S11 में संभवतः 108MP वाला ISOCELL Bright HMX sensor नहीं होगा बल्कि इसका अपग्रेडेड वर्जन हो सकता है। माना जा रहा है कि Xiaomi पहले ही 108MP वाला ISOCELL Bright HMX sensor के साथ फोन लॉन्च कर चुका है और ऐसे में इसी सेंसर के साथ फोन लॉन्च करने की बजाय इससे बेहतर सेंसर जरूरी होगा।

जिस गैलेक्सी एस11 की बात की जा रही है उसे लेकर उपलब्ध जानकारी के अनुसार यह फोन तीन साइजेज में आ सकता है। इनमें सबसे बड़ा 6.7 इंच, दूसरा 6.4 इंच और तीसरा 6.2 इंच की स्क्रीन के साथ आ सकता है। साथ ही यह भी दावा किया जा रहा है कि यह 5G के साथ आ सकता है।

Posted By: Ajay Barve