वैसे तो अच्छे स्मार्टफोन्स का सभी को इंतजार रहता है और जब ऐसा कोई प्रोडक्ट बाजार में आता है तो उसकी डिमांड भी उतनी ज्यादा होती है। इन दिनों Samsung के फोल्डेबल फोन Galaxy Z Flip के चारों तरफ चर्चे हो रहे हैं। कंपनी ने इसे हाल ही में पेश किया है और भारत में इसके लॉन्च होने के साथ ही यह 1.1 लाख रुपए वाला फोन कुछ ही मिनटों में आउट ऑफ स्टॉक हो गया। दक्षिण कोरियाई कंपनी ने इस फोन को भारत में पेश कर दिया है और यह 26 फरवरी से शिप होना शुरू हो जाएगा। शुक्रवार को हुई इसकी पहले सेल में यह फोन देखते ही देखते बिक गया।

Samsung ने शुक्रवार को इसकी पहली सेल सुबह 11 बजे से रखी थी और अगले कुछ मिनटों बाद कंपनी को लिखना पड़ा की यह फोन आउट ऑफ स्टॉक हो चुका है। फोन को कंपनी ने 1,09,999 लाख रुपए के प्राइज टैग के साथ पेश किया है। हालांकि, यह भारत में अमेरिका और यूरोप के मुकाबले ज्यादा महंगा है। फोन को तीन कलर ऑप्शन्स Mirror Purple, Mirror Black और Mirror Gold में उपलब्ध कराया जाएगा।

फोन के फीचर्स की बात करें तो 6.7 इंच की फुल एचडी+ डाइनैमिक AMOLED इनफिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले के साथ आने वाले इस फोन का दूसरा कवर डिस्प्ले 1.06 इंच का है। पंच होल कैमरा के साथ इसका डिस्प्ले फोल्डेबल है। कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर और 12 मेगापिक्सल का वाइड-ऐंगल प्राइमरी कैमरा दिया गया है। यह कैमरा OIS सपॉर्ट और 8X डिजिटल जूम से लैस है. सेल्फी के लिए फोन में 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा।

फोन में Snapdragon 855+ 7nm ऑक्टाकोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। स्टोरेज कैपेसिटी की बात करें तो इसमें 8GB RAM और 256GB स्टोरेज मिलती है। फोन में eSIM के साथ सिंगल नैनो सिम कार्ड का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Posted By: Ajay Kumar Barve