सैमसंग के फोल्डेबल फोन Galaxy Fold की स्क्रीन डैमेज होने की खबरें लगातार आ रही हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक कई लोग Galaxy Fold की स्क्रीन टूटने की शिकायत कर रहे हैं। बता दें कि, दुनियाभर के टेक जर्नलिस्ट को सैमसंग के फोल्डेबल फोन रिव्यू के लिए दिए गए थे। रिव्यू कर रहे जर्नलिस्ट का कहना है कि सैमसंग के फोल्डेबल फोन में एक या दो दिन के इस्तेमाल के बाद गड़बड़ी आने शुरू हो गई। कुछ मामलों में प्लास्टिक फिल्म हटाने से स्क्रीन डैमेज हुई है, जबकि कुछ में डिस्प्ले टूटने के साथ ब्लैंक हो गया है। तमाम जर्नलिस्ट ने सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड रिव्यू डिवाइस के फोटो और वीडियो ट्वविटर पर शेयर कर बताया है कि यह मोबाइल फोन एक-दो दिन के भीतर ही टूट गया है।

जानकारी के अनुसार 26 अप्रैल को अमेरिका में इस फोन की सेल शुरू होगी। बताते चलें कि, सैमसंग ने साल की शुरुआत में अपना सबसे महंगा और दुनिया का पहला फोल्डेबल फोन Galaxy Fold लॉन्च किया था। सैमसंग Galaxy Fold की कीमत 1,980 डॉलर (करीब 1.4 लाख रुपये) है। सैमसंग के फोल्डेबल फोन में 4.6 इंच का डिस्प्ले है, जो कि 7.3 इंच के टैबलेट में खुलता है।

सैमसंग ने इस मामले में कहा है कि, 'हमें अपने फोल्डेबल फोन के मेन डिस्प्ले में डैमेज होने की कुछ रिपोर्ट्स मिली हैं। इसकी वजह का पता लगाने के लिए हम गहन जांच करेंगे।' सैमसंग की ओर से कहा गया है कि, स्मार्टफोन के डिस्प्ले पर लगी प्रोटेक्टिव लेयर हटाने से डैमेज हो सकता है। इस बारे में कस्टमर्स को स्पष्ट जानकारी दी जाएगी। वहीं, हाई डिमांड के कारण सैमसंग ने Galaxy Fold के प्री-ऑर्डर बंद कर दिए हैं।

टेक जर्नलिस्ट ने ट्वीट कर बताया है कि सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड की स्क्रीन का एक हिस्सा काम नहीं कर रहा है। इसके साथ ही कुछ पत्रकारों ने ट्विटर पर फोटो शेयर कर बताया है कि उनके पास रिव्यू के लिए आई सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड डिवाइस की स्क्रीन पूरी तरह टूट गई हैं। ब्लूमबर्ग के टेक जर्नलिस्ट मार्क गरमेन ने ट्वीट किया है कि गैलेक्सी फोल्ड रिव्यू यूनिट टूट चुकी है। वहीं, एक जर्नलिस्ट ने लिखा कि, सिर्फ दो दिनमें ही सैमसंग के फोल्डेबल फोन ने काम करना बंद कर दिया है।