मल्टीमीडिया डेस्क। WhatsApp पर लेटेस्ट अपडेट्स आते रहते हैं और अब तक इसमें कईं ऐसे फीचर्स आए हैं जिनकी वजह से यूजर के लिए चैटिंग सुरक्षित और आसान हुई है। लेकिन, अब भी कईं बार ऐसा होता है कि यूजर गलती से कोई मैसेज गलत शख्स या ग्रुप में भेज देता है जो उसके लिए शर्मिंदगी का कारण बनता है। हालांकि, इससे निपटने के लिए व्हाट्सएप ने डिलीट मैसेज वाला ऑप्शन दे रखा है लेकिन कईं बार यह ऑप्शन किसी तस्वीर पर काम नहीं करता।

मसलन, कोई ऐसी प्राइवेट तस्वीर है जो आपको भेजना किसी और को थी और भेज कहीं और दी तो मुश्किल हो जाती है। ऐसे में थोड़ी सी चूक आपके लिए शर्मिंदगी के साथ ही आपको खतरे में भी डाल सकती है। इससे निपटने के लिए मोबाइल मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप एक नया फीचर लेकर आ रहा है। इस फीचर को बीटा वर्जन में रोल आउट तक कर दिया गया है।

टेक वेबसाइट्स के अनुसार व्हाट्सएप का यह फीचर किसी ईमेज मैसेज के लिए खास काम करेगा और तस्वीर भेजने से पहले आपको उसका नाम दिखाएगा। मसलन, अगर आप किसी दोस्त या ग्रुप में कोई फोटो भेज रहे हैं तो भेजे भेजे जाने से पहले व्हाट्सएप आपको उस ग्रुप या शख्स का नाम दिखाएगा जिसे आप भेज रहे हैं। यह एक तरह का अलर्ट होगा ताकि आप चेक कर लें कि आप सही शख्स या सही ग्रुप में तस्वीर भेज रहे हैं।

हालांकि, कोई भी तस्वीर भेजते वक्त आपको वैसे भी उसे पाने वाले की तस्वीर और नाम ऊपर की तरफ नजर आता है लेकिन इसके बावजूद यह एक सेकंड क्रॉस चेक की तरह काम करेगा। इस फीचर का फायदा तब और ज्यादा मिलेगा जब फोटो पाने वाले ने अपने नंबर पर कोई प्रोफाइल फोटो नहीं लगा रखी हो।

खबर है कि कंपनी जल्द ही यह फीचर रोल आउट करने वाली है जिसका फायदा आम यूजर को मिलेगा।

Posted By: Ajay Barve