TikTok App पर भारत लगाकर प्रतिबंध लगा चुकी है और इसके बाद अब अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया भी ऐसा करने की तैयारी में है। जहां एक तरफ देश में टिकटॉप पर प्रतिबंध है वहीं दूसरी तरफ इन दिनों इसकी नए रूप में वापसी का मैसेज तेजी से वायरल हो रही है। दावा किया जा रहा है कि TikTok ने TikTok Pro के रूप में वापसी की है। इसे लेकर मैसेज भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ है जिसमें TikTok Pro को डाउनलोड करने की लिंक भी भेजी जा रही है। अगर आपको भी ऐसा कोई मैसेज मिला है जो TikTok डाउनलोड करने की लिंक या तरीका बताता है तो सावधान हो जाईए। असल में यह एक फ्रॉड मैसेज है और इस पर यकीन करना आपको भारी पड़ सकता है।

जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र सायबर सेल के अधिकारियों ने बताया है कि इस फर्जी ऐप का उपयोग वायरस और मालवेयर फैलाने के लिए किया जा रहा है। जैसे ही यूजर मैसेज में दी गई TikTok Pro Download लिंक पर क्लिक करता है उसके फोन में मालवेयर इंस्टाल हो जाता है जो यूजर के फोन में मौजूद उसकी सारी पर्सनल डिटेल्स जैसे बैंक अकाउंट नंबर, पासवर्ट, पेमेट वॉलेट की जानकारी चुना लेता है। ऐप डाउनलोड करने के बाद कुछ ऐस परमिशन्स मांगता है जिनका कोई उपयोग नहीं होता।

माना जा रहा है कि हैकर्स गूगल प्ले स्टोर को बायपास करते हुए यूजर्स को सीधे APK Files भेज रहे हैं। इससे साफ होता है कि इस पर भरोसा करना ठीक नहीं होगा। इस लिंक पर क्लिक करते ही यह मैसेज खुद-ब-खुद आपके सभी नंबर्स सेंड हो जाता है जो बताता है कि इस ऐप को डाउनलोड करना भारी पड़ सकता है। अगर आपको भी ऐसा कोई मैसेज मिला है तो सावधान नहीं तो भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Posted By: Ajay Kumar Barve

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस