Twitter Deal News: ट्विटर को लेकर कुछ ठीक नहीं चल रहा है। पहले एलन मस्क (Elon Musk) ने अचानक कंपनी को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर के ऑफर को होल्ड कर दिया। इस कारण कंपनी ने शेयर 8 फीसदी से ज्यादा गिर गए। अब उन्होंने माइक्रो ब्लॉगिंग को दोबारा झटका दिया है। इस पूरे विवाद का कारण ट्विटर के एसईसी फाइलिंग में दी गई है। मस्क ने ट्विटर सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) के दावे को लेकर डील रोक दी है।

क्या नया पेच है?

मंगलवार को एलन मस्क ने Teslarati के ट्वीट पर रिप्लाई किया। वह डील को लेकर नई जानकारी दी। बताया कि मेरा ऑफर ट्विटर की SEC फाइलिंग की एकुरेसी पर निर्भर है। कल कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल ने सार्वजनिक तौर पर 5% से कम बॉट्स होने का सबूत देने से मना कर दिया। यह डील अब तभी होगी, जब तक प्रूफ देंगे।

पिछले सप्ताह से होल्ड पर डील

एलन मस्क ने पिछले महीने 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने की डील की। हालांकि पिछले सप्ताह उन्होंने प्लेटफॉर्म पर मौजूद स्पैम खातों और बॉट्स की डिटेल्स नहीं मिलने पर डील को डोल्ड कर दिया। कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में एसईसी फाइलिंग में कहा था कि उनके प्लेटफॉर्म पर 5 परसेंट स्पैम अकाउंट हैं।

बॉट्स पर बवाल

बॉट्स की संख्या को लेकर मस्क ने ट्विटर पर सवाल खड़े किए थे। जिसके बचाव में पराग अग्रवाल ने कई ट्वीट किए। ऐसा माना जा रहा है कि उनके ट्वीट्स के कारण डील बिगड़ गई है। अगर मस्क इस डील से पीछे हटते हैं, तब उन्हें मोटी रकम ट्विटर को देनी होगी। समझौते के मुताबिक अगर दोनों में से कोई भी पार्टी डील से बैक ऑफ करती है, तो उन्हें जुर्माना देना होगा।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close