Twitter Edit Button: ट्विटर यूजर्स के लिए खुशखबरी है। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर एडिट बटन रोलआउट करने वाला है। प्लेटफॉर्मर केसी न्यूटन ने बताया कि ट्विटर 21 सितंबर को एडिट ट्वीट बटन को पेश करने की तैयारी में है। कंपनी ने पहला घोषणा की थी कि उसने नए फीचर की इंटरनल टेस्टिंग शुरू कर दी है। प्लेटफॉर्म ने आने वाले दिनों ट्विटर यूजर्स के लिए एडिट ट्वीट बटन जारी करने का प्लान शेयर किया था। बता दें ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस है। यह लोगों को एड-फ्री आर्टिकल्स जैसी सुविधाओं तक पहुंच प्रदान करती है। यह सर्विस ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, न्यूजीलैंड और यूएस में उपलब्ध है।

पब्लिक टेस्टिंग के लिए फीचर

केसी न्यूटन ने अपने ट्वीट में बताया कि ट्विटर 21 सितंबर से Edit Tweet Button की पब्लिक टेस्टिंग शुरू कर सकता है। यह सुविधा फिलहाल ट्विटर ब्लू के बाहर शुरू नहीं होगी। न्यूटन का कहना है कि न्यूजीलैंड में शुरुआती रोलआउट ट्विटर ब्लू यूजर्स के लिए होगा।

केसी न्यूटन का ट्वीट

कैसे काम करेगा एडिट बटन

एडिट ट्वीट फीचर यूजर्स को 30 मिनट के अंदर ट्वीट में बदलाव करने की परमिशन देगा। इस अवधि में यूजर सिर्फ पांच बार ट्वीट एडिट कर सकेगा। हालांकि कंपनी ने एडिट लिमिट को अंतिम रूप नहीं दिया है, आगे जाकर इसमें बदलाव हो सकता है। इसके अलावा यूजर्स टाइपो में एडिटिंग, मीडिया फाइल अपलोड और टैग कर सकेंगे।

कहा जा रहा है कि यह फीचर राजनीतिक फेक सूचना और क्रिप्टो स्कैम को प्रोस्ताहित कर सकता है। इससे रोकने के लिए एडिटेड ट्वीट्स को आइकन, टाइमस्टैम्प और लेबल के साथ चिह्नित किया जाएगा। यूजर्स ओरिजनल पोस्ट सहित अन्य ट्वीट की एडिट हिस्ट्री देख पाएंगे।

Posted By: Kushagra Valuskar

  • Font Size
  • Close