सैन फ्रांसिस्को। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter शुक्रवार को भी कुछ देर के लिए डाउन हो गई। नौ दिनों के भीतर यह दूसरा मौका है जब ट्विटर की सेवा व्यापक स्तर पर प्रभावित हुई है। 3 जुलाई को भी यूजर को नोटिफिकेशन आदि में समस्याओं का सामना करना पड़ा था। कंपनी का कहना है कि इंटरनल कॉन्फिग्युरेशन चेंज होने के कारण ऐसा हो रहा है। हालांकि जल्द ही सबकुछ ठीक हो गया।

जब तब साइट डाउन रही, दुनियाभर के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। गुरुवार को जब यूजर ने Twitter लॉगिन करने (अकाउंट खोलने) की कोशिश की तो एक संदेश के साथ माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट बाधित हो गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, 'Twitter के इस्तेमाल में दोपहर बाद (2ः46 बजे) से कुछ समस्याएं आ रही हैं। जब यूजर इसे लॉगइन करने की कोशिश कर रहे हैं तो एक संदेश आ रहा है-'कुछ तकनीकी बाधा है।' एक यूजर ने ट्वीट किया, 'क्या ट्विटर डाउन है या सिर्फ मुझे ही परेशानी हो रही है?' इसके बाद कई यूजर ने इस पर जवाब लिखे और समान तरीके की परेशानी आने की बात कही। बाद में ट्विटर के आधिकारिक पेज पर सेवा में आई बाधा की बात को स्वीकार करते हुए लिखा गया कि तकनीकी दिक्कत के कारण सामान्य परिचालन प्रभावित हुआ।

दुनिया भर की सेवा प्रदाता वेबसाइटों की निगरानी करने वाली साइट डाउन डिटेक्टर ने पोस्ट किया कि ट्विटर यूजर ने गुरुवार सुबह से ही माइक्रो ब्लॉगिंग साइट के इस्तेमाल में परेशानी की शिकायतें शुरू कर दी थीं। बाद में ये शिकायतें बढ़ती चली गईं।