Twitter New Premium Service । ट्विटर ने फेक अकाउंट के चलते शुक्रवार को अपने 8 डॉलर सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम को सस्पेंड कर दिया है। आपको बता दें कि ट्विटर की नई प्रीमियम सेवा के तहत 8 डॉलर का भुगतान करने के बाद किसी भी ट्विटर यूजर को ब्लू टिक का सत्यापन लेबल मिलने का ऑफर था। मिली जानकारी के मुताबिक Twitter पर शुक्रवार को फेक अकाउंट्स की संख्या बढ़ने के बाद फिलहाल इस सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम को कुछ समय के लिए टाल दिया गया है।

भारत में पेड ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम पर रोक

Twitter ने भारत में अपने पेड ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम को फिलहाल के लिए रोक दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक भारत में ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन शुरू करने से एक दिन पहले सस्पेंड कर दिया है। दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी ने यह फैसला फेक अकाउंट्स और पैरोडी अकाउंट्स के कारण लिया है।

ब्लू टिक के लिए 8 डॉलर वसूलने की थी योजना

Twitter ने हाल ही में ऐलान किया था कि ब्लू टिक फीचर के लिए यूजर्स को 8 अमेरिकी डॉलर देना होगा। इसके अलावा 8 डॉलर्स के बदले कंपनी अपने यूजर्स को कई तरह के एक्सक्लूसिव ऑफर भी देने वाली थी।

Twitter गलत लोगों की कर रहा पहचान

Twitter ब्लू सत्यापन को लेकर खबरें आई थी कि पैसा चुकाने को लेकर सिस्टम लॉन्च करने के बाद कुछ यूजर्स ने इसका दुरुपयोग कर रहे हैं। इसके अलावा Twitter भी अपने एल्गोरिदम के जरिए सही लोगों की पहचान नहीं कर पा रहा है और इस कारण से कई लोग प्रभावित हो रहे हैं। Twitter ने बताया था कि बड़ी हस्ती और ब्लू टिक वाले Twitter अकाउंट में ही नाम नीचे 'ऑफिशियल' लिखा नजर आएगा, लेकिन नया फीचर 'ऑफिशियल' चंद घंटों में ट्विटर ने वापस ले लिया। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित देश की प्रमुख राजनीतिक और खेल जगत से जुड़ी हस्तियों के ट्विटर प्रोफाइल में टिक के साथ ऑफिशियल लेबल जोड़ा गया।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close