Twitter अगर आप भी चाहते हैं कि आपका अकाउंट ऑफिशियल हो और उस पर भी सेलेब्रिटिज की तरह ब्लू टिक नजर आए तो अब ऐसा फिर से हो सकेगा। 2017 में अपने पब्लिक वेरिफिकेशन प्रोग्राम को बंद करने के बाद अब ट्विटर ने इसकी वापसी की तैयारी कर ली है। इस बात का खुलासा रिवर्स इंजीनियर जेन वॉन्ग के ट्वीट में हुआ है जिसमें कहा गया है कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट जल्द ही इस फीचर को लाने की तैयारी में है। इसके बाद अब आम यूजर्स भी अपना अकाउंट वेरिफाय करवा सकेंगे और उनके नाम के सामने ब्लू कलर का टिक नजर आएगा। हालांकि, फिलहाल इसके जारी होने को लेकर कोई तारीख सामने नहीं आई है।

बता दें कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने 2017 में कुछ कारणों से इस वेरिफिकेशन की सुविधा बंद कर दी थी। कंपनी ने यह कदम उस समय वर्जिनिया में एक रैली आयोजित करने वाले जैसन केसलर का अकाउंट वेरिफाय होने के बाद उठाया था। हालांकि, तब कंपनी ने कहा था कि वो इस सर्विस को फिर से शुरू करने वाली है।

अब खबर है कि कंपनी फिर से इस फीचर को लाने की तैयारी कर रही है जिसके बाद आम यूजर भी अकाउंट वेरिफाय करवा सकेंगे और अपने नाम के साथ ब्लू टिक पा सकेंगे।

ऐसे मिलता है ब्लू टिक

- ट्विटर पर ब्लू टिक पाने के लिए सबसे पहले यूजर को अपनी ट्विटर प्रोफाइल बनानी होती है जिसमें उसे अपना नाम, फोटो और दूसरी जानकारी अपलोड करनी होती है।

- इसके बाद अपना मोबाइल नंबर और ईमेल एड्रेस कंफर्म करनाहोता है।

-अपनी बर्थडेट डालिए और सबमित करिए।

- अपने ट्वीट्स को पब्लिक मोड में सेट कर दें।

- इसके बाद ट्विटर के वेरिफिकेशन पेज पर जाना होता है। इसके लिए https://verification.twitter.com/ पर क्लिक कर सकते हैं।

- फिलहाल यहां फार्म नहीं है लेकिन सुविधा शुरू होने पर फार्म उपलब्ध हो जाएगा।

Posted By: Ajay Kumar Barve