WhatsApp Web: स्मार्टफोन और अन्य डिवाइस की तरह जल्द ही लैपटॉप और डेस्कटॉप पर भी WhatsApp के जरिए वीडियो और ऑडियो कॉलिंग की जा सकेगी। इसके लिए WhatsApp की तरफ से बीटा यूजर्स के लिए नया 2.2043.7 अपडेट जारी कर दिया गया है, जो WhatsApp Web वर्जन में वीडियो और ऑडियो कॉलिंग को सपोर्ट करेगा। यह नया अपडेट मौजूदा वक्त में अंडर डेवलपमेंट है। इसे जल्द सभी यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा।

ऐसे कर पाएंगे वीडियो और ऑडियो कॉलिंग :

WhatsApp के लेटेस्ट बीटा अपडेट पर नजर रखने वाले WABetaInfo ने नए अपडेट का स्क्रीनशॉट जारी किया है। WEBetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक जब यूजर WhatsApp Web के जरिए वीडियो और ऑडियो कॉल रिसीव करेंगे, तो एक अलग पॉप अप विंडो खुल जाएगी, जहां कॉलर की फोटो के साथ कॉल को एक्सेप्ट या फिर रिजेक्ट करने का विकल्प होगा। वहीं जब यूजर Whatsapp Web के जरिए दूसरे को कॉल करेंगे, तो एक छोटी विंडो खुल जाएगी, जिसमें कॉल का स्टेट्स दिखेगा। इसमें कॉलिंग, रिंगिंग और कॉलर टाइम शो होगा। WhatsApp Web पर व्यक्तिगत कॉलिंग के अलावा जल्द ग्रुप ऑडियो और वीडियो कॉलिंग का भी सपोर्ट मिलेगा। यह फीचर अभी बीटा अपडेट पर उपलब्ध नही है। लेकिन जल्द ही इस फीचर को उपलब्ध कराया जा सकता है।

यूजर्स को होगी सुविधा :

WhatsApp Web वर्जन में ऑडियो और वीडियो कॉलिंग का सपोर्ट मिलने से यूजर्स को काफी मदद मिलेगी। इस अपडेट की लंबे वक्त से मांग हो रही थी। नए अपडेट से अपने पर्सनल कंप्यूटर या फिर लैपटॉप पर काम करने वालों को WhatsApp कॉल करने के लिए फोन की जरूरत नही होगी। इससे यूजर्स को काम करने के दौरान काफी आसानी होने की उम्मीद है। अभी तक काम करते वक्त लैपटॉप या कंप्यूटर से व्हाट्सएप मैसेज तो किए जा सकते हैं, लेकिन व्हाट्सएप कॉल करने के लिए फोन ही यूज करना पड़ता है। अब इस नए फीचर से कंप्यूटर और लैपटॉप से ही ऑडियो-वीडियो कॉल किए जा सकेंगे।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस