मल्टीमीडिया डेस्क। WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए WhatsApp From Facebook जारी कियाह। पिछले साल फेसबुक CEO Mark Zuckerberg ने अपने प्लान की जानकारी देते हुए कहा था कि वो अपने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को लिंक करना चाहते हैं। इसी कड़ी में कंपनी ने अपनी मोबाइल मैसेजिंग ऐप WhatsApp के लिए नई ब्रांडिंग WhatsApp from Facebook पेश किया था। यह फेसबुक द्वारा अपने सभी सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म पर अपने मालिकाना हक की मुहर जैसा है। इसके लिए कंपनी ने व्हाट्सएप में एक फ्लैश स्क्रीन ऐड किया है जिसमें नीचे की तरफ From Facebook लिखा दिखाई देता है। अब यह फीचर नए साल में उन यूजर्स को नजर आएगा जो नए रजिस्टर्ड हैं।

इसके बाद अब कंपनी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को लिंक करने जा रहा है। इसमें WhatsApp, Messenger और फोटो शेयरिंग ऐप Instagram को लिंक किया जाएगा।

WhatsApp अपडेट्स पर नजर रखने वाली टेक साइट WABetainfo के अनुसार नए रजिस्टर होने वाले यूजर्स के लिए WhatsApp from Facebook अपडेट आने लग गया है। इससे पहले पिछले साल सितंबर में व्हाट्सएप ने एक फीचर चुपचाप जारी किया था जिसमें वो अपनी स्टेटस स्टोरीज को सीधे फेसबुक स्टोरी पर शेयर कर सकते हैं।

Instagram की तरह व्हाट्सएप स्टेटस में यूजर तस्वीरें, टेक्स्ट और वीडियो शेयर करता है और यह 24 घंटे के बाद खुद ही गायब भी हो जाते हैं। फेसबुक का वीडियो कॉलिंग डिवाइस भी एक व्हाट्सएप अकाउंट के साथ काम करता है।

जकरबर्ग की घोषणा को देखें तो यह सभी सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म को एक दूसरे से लिंक करने की दिखा में नया कदम है। उन्होंने 2020 या फिर इसके बाद फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप को लिंक करने का प्लान पेश किया था।

Posted By: Ajay Barve

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस