WhatsApp new feature: व्हाट्सएप जल्द ही एक नया फीचर लॉन्च कर सकता है, जिसके जरिए यूजर्स मैसेज पर इमोजी के साथ रिएक्ट कर सकेंगे। इंस्टाग्राम पर यह फीचर पहले से उपलब्ध है और जल्द ही व्हाट्सएप पर भी यूजर्स को यह फीचर मिलेगा। यह फीचर मिलने से चैटिंग के दौरान यूजर्स और भी जल्दी अपनी प्रतिक्रिया दे सकेंगे। व्हाट्सएप के इस फीचर पर अभी भी काम चल रहा है। इसके लैटेस्ट एप के सोर्स कोड में इस फीचर से जुड़ी जानकारी पाई गई है।

व्हाट्सएप के नए अपडेट के बाद यूजर्स बिना की बोर्ड खोले मैसेज पर रिएक्ट कर सकेंगे। जैसे ही आप किसी मैसेज पर टैप करके होल्ड करेंगे वैसे ही आपके सामने रिएक्ट करने के लिए कई तरह के इमोजी आ जाएंगे और आप तुरंत अपनी प्रतिक्रिया दे सकेंगे।

इन एप पर पहले से मौजूद है यह फीचर

व्हाट्सएप भले ही इस फीचर पर काम कर रहा हो, लेकिन इंस्टाग्राम सिग्नल और आईमैसेज जैसे एप में पहले से ही यह फीचर मौजूद है। स्लैक या माइक्रोसॉफ्ट टीम जैसे व्यावसायिक संचार प्लेटफॉर्म भी यूजर्स को व्यक्तिगत या समूह संदेशों पर इमोजी के साथ प्रतिक्रिया करने की अनुमति देते हैं। नई सुविधा से व्हाट्सएप के उन यूजर्स का समय बचेगा, जो अक्सर व्यस्त रहते हैं और उनके पास नया मैसेज टाइप करने का समय नहीं रहता है।

पोल बनाने में भी हो सकता है उपयोग

यदि व्हाट्सएप रिएक्ट करने के लिए कई इमोजी का विकल्प देता है तो व्हाट्सएप ग्रुप के सदस्य इस फीचर का उपयोग पोल बनाने के लिए भी कर सकते हैं। कंपनी इस फीचर पर अभी काम कर रही है और इसे मैसेजिंग ऐप के Android, iOS और डेस्कटॉप में रोल आउट किया जा सकता है। इमोजी फीचर के अलावा व्हाट्सएप मल्टी-डिवाइस सपोर्ट, एंड्रॉइड से आईओएस में बातचीत का स्थानांतरण और कई अन्य फीचर पर भी काम कर रही है।

Posted By: Arvind Dubey