WhatsApp Status यूजर्स को सबसे ज्यादा पसंद आने वाल फीचर है। इस फीचर की मदद से लोग अपनी तस्वीरें और वीडियो अपने कॉन्टेक्ट्स के साथ शेयर करते हैं। कई बार इसमें शेयर की गई तस्वीरें और वीडियो आपको खूब पसंद आते हैं और आप चाहते हैं कि काश वो तस्वीर या वीडियो आपको मिल जाता तो आप उसे अपने स्टेटस पर शेयर कर लेते। फिलहाल WhatsApp Status को शेयर करने का विकल्प तो नहीं लेकिन आप चाहें तो अपनी पसंद का वीडियो या फोटो डाउनलोड करते उसे अपने स्टेटस में डाल सकते हैं।

अक्सर देखने में आता है कि किसी को Status पसंद आने पर लोग उसका स्क्रीनशॉट ले लेते हैं और फिर शेयर करते हैं। ऐसे में Status डालने वाले का नाम और तस्वीर भी नजर आने लगती है। लेकिन एक ऐसी ट्रिक है जिसकी मदद से आप चाहें तो बिना स्क्रीनशॉट लिए भी WhatsApp Status को यूज कर सकते हैं। यूं तो WhatsApp पर Status डाउनलोड करने के लिए कोई फीचर मौजूद नहीं है।

हम आपको बताते हैं कि किसी का भी Status किस तरह अपने फोन में डाउनलोड किया जा सकता है -

- जब भी आपका कोई दोस्तों और रिश्तेदार WhatsApp Status लगाता है तो 24 घंटे ले लिए होता है।

- जैसे ही आप उसका स्टेटस देखने के लिए क्लिक करते हैं तो यह आपको नजर आने लगता है।

- लेकिन इसी दौरान यह आपको फोन में डाउनलोड भी हो जाता है लेकिन आपको पता नहीं लगता।

- अब अगर आप इस स्टेटस को अपने फोन में ढूंढेंगे तो यह गैलरी में नजर नहीं आएगा।

- इसके लिए आपको अपने फोन की मेमोरी में मौजूद WhatsApp के फोल्डर में जाना होगा।

- यहां आपको अलग-अलग फोल्डर्स नजर आएंगे जैसे मीडिया, डेटाबेस और अन्य। इन्हीं में देखने पर आपको मीडिया के फोल्डर या बाहर के फोल्डर में Status नाम का फोल्डर नजर आएगा।

- इस फोल्डर को खोलते ही आपको वो सारे फोटो और वीडियो दिखाई देंगे जो आपने कुछ देर पहले अपने कॉन्टेक्ट्स के स्टेटस में देखे।

- यहां पर यह फोटो और वीडियो सिर्फ 24 घंटे ही रहेंगे और अगर आप इन्हें शेयर करना चाहते हैं या सेव करना चाहते हैं तो यहां से कॉपी करके शेयर कर सकते हैं।

- अगर आपके फोन में ऐसा फोल्डर नहीं है तो अपने फोन में फाइल मैनेजर ऐप इनस्टॉल कर लें। इस ऐप के जरिये हिडन फोल्डर नजर आने लगेंगे।

- इस ऐप को ओपन कर how hidden Files पर क्लिक करें।

इसमें आपको Statuses नाम का फोल्डर दिखाई देगा। इसमें वो Status सेव होंगे जो अभी तक आपने देखे होंगे। इसे कॉपी कर के किसी भी फोल्डर में सेव कर लें।

Posted By: Ajay Kumar Barve

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना