WhatsApp Messaging App Update। Messaging App वॉट्सऐप यूजर्स को Delete For EveryOne ऑप्शन को इस्तेमाल करने के लिए फिलहाल 1 घंटे, 8 मिनट और 16 सेकंड की समय अवधि देता है लेकिन जल्द ही इस समय में बढ़ोतरी हो सकती है। मेटा का मैसेजिंग ऐप Whatsapp जल्द ही इस समय सीमा को दो दिनों के लिए बढ़ाने पर काम कर रहा है। WABetaInfo की एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि Whatsapp ने उन चुनिंदा यूजर्स के लिए नई समय सीमा को रोल आउट करना शुरू कर दिया है, जो एंड्रॉयड ऐप के लिए Whatsapp बीटा के लेटेस्ट वर्जन का उपयोग कर रहे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी एक मैसेज को सबके लिए हटाने की समय सीमा को एक घंटे, आठ मिनट और 16 सेकंड से बढ़ाकर दो दिन और 12 घंटे करने की तैयारी चल रही है। ब्लॉग साइट ने कहा कि कंपनी ने चुनिंदा बीटा टेस्टर के लिए इस फीचर को रोल करना शुरू कर दिया है।

Delete For EveryOne फीचर में सुधार

इसके अलावा कंपनी एक ऐसे फीचर पर भी काम कर रही है, जिससे वॉट्सऐप ग्रुप के एडमिन अपने ग्रुप के किसी भी मैसेज को डिलीट कर सकेंगे। फिलहाल किसी ग्रुप में 1 संदेश केवल उसी सदस्य द्वारा हटाया जा सकता है जिसने इसे शेयर किया है। WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि फीचर के इनेबल होने पर यूजर्स ग्रुप में सभी के लिए आने वाले मैसेज को डिलीट कर सकेंगे। हालांकि ग्रुप में एक नोटिफिकेशन के जरिए अन्य सदस्यों को सूचित किया जाएगा कि इस मैसेज को हटाया गया है।

ग्रुप एडमिन्स को 1 मैसेज दिखाया जाएगा, जिसमें लिखा होगा कि एक एडमिन के रूप में आप इस चैट में किसी और के मैसेज को सभी के लिए हटा रहे हैं। इसके अलावा सभी सदस्यों को यह दिखाई देगा कि एडमिन ने मैसेज डिलीट कर दिया है। यह सुविधा इस समय विकास में है और कंपनी इस सुविधा को उपयोगकर्ताओं के लिए कब उपलब्ध कराएगी, इस पर अब तक कोई जानकारी नहीं है।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close