मल्टीमीडिया डेस्क। WhatsApp इन दिनों एक के बाद एक लगातार नए फीचर्स और अपडेट्स लेकर आ रहा है। इसी कड़ी में मोबाइल नेटवर्किंग साइट के लिए कंपनी नए फीचर्स को लेकर आ रही है। इनमें से एक फीचर जहां iOS के लिए है वहीं एक Android फोन यूजर्स के लिए है। जहां तक iOS यूजर्स का सवाल है तो कंपनी इनके लिए कॉल वेटिंग फीचर ला रही है वहीं एंड्रॉयड यूजर्स के लिए डिलीट मैसेज फीचर लेकर आने वाली है। आईए हम आपको बताते हैं कि इन फीचर्स के आने के बाद आपको क्या फायदा होगा।

जहां तक iOS यूजर्स की बात है तो उनके लिए जो फीचर आ रहा है वो है कॉल वेटिंग फीचर। इस फीचर के आने के बाद यूजर को उनके iPhone में आने वाले वॉइस कॉल्स के बीच आने वाले कॉल्स की वेटिंग की जानकारी मिलेगी। यह फीचर बिल्कुल आपको फोन में काम करने वाले कॉल वेटिंग फीचर की तरह होगा। इसके बाद यूजर वर्तमान कॉल को होल्ड पर रखकर दूसरे कॉल पर बात कर सकेगा।

इसके अलावा ऐप ने चैट स्क्रीन डिजाइन में बदलाव किया है वहीं यूजर्स को वॉइस ओवर मोड पर ब्रेल्स कीबोर्ड से सीधे मैसेज भेजने की सुविधा भी मिलने वाली है। इनके अलावा और फीचर लिस्ट में है और वो है कि ग्रुप एडमिन किसी यूजर को पर्सनल तरीके से भी ग्रुप इनविटेशन भेज सकता है। इन नए फीचर्स को कंपनी जल्द रोल आउट करने वाली है। यह सारे फीचर्स यूजर को व्हाट्सएप के नए अपडेट 2.19.120 में मिलने वाले हैं।

जहां तक एंड्रॉयड फो यूजर्स की बात है तो कंपनी उनके लिए डिलीट मैसेज फीचर लेकर आ रही है। इस फीचर की मदद से यूजर अपने मैसेजेस की टाइमिंग सेट कर सकता है और एक तय समय के बाद व्हाट्सएप के मैसेज खुद-ब-खुद डिलीट हो जाएंगे। यह डिलीट मैसेज फीचर पहले डिसअपीयरिंग मैसेज के नाम से उपलब्ध था। इसे एक्टिवेट करने के बाद यह चुने हुए समय या घंटों के बाद यूजर के मैसेज खुद ब खुद डिलीट कर देता है। यह व्हाट्सएप की डार्क थीम के साथ भी काम कर सकता है।

Posted By: Ajay Barve