मल्टीमीडिया डेस्क। चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने हाल ही में चीन में अपना 108 मेगापिक्सला कैमरे वाला Mi CC9 लॉन्च किया था जिसे उसने दुनिया में Mi Note 10 के रूप में इसी महीने पेश किया था। कंपनी द्वारा अपने इस धमाकेदार स्मार्टफोन को चीन और दुनिया के कुछ देशों में लॉन्च किए जाने के बाद अब इसकी भारत में आने की तैयारी हो चुकी है। यह बिल्कुल सच है कि Xiaomi जल्द ही Mi Note 10 को लॉन्च करने वाली है। इसे लेकर कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर टीजर भी दिया है।

खबरों के अनुसार, भारत में शाओमी के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने Xiaomi ने ट्विटर पर बेहद अनोखे अंदाज में Mi Note 10 के भारत आगमन की खबर रेडमी फैन्स को दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में कैमरा इमोजी की मदद से 108 लिखा है और उसमें 108MP को हैशटैग करते हुए लिखा है, It Is Coming।

बता दें कि कंपनी ने Mi Note 10 को इसी महीने यूरोप में लॉन्च किया था और तब से ही इस धमाकेदार कैमरा फोन का इंतजार भारत में हो रहा था। इसकी सबसे बड़ी खासियत इसका 108 मेगापिक्सल का पेंटा कैमरा सेटअप है। फिलहाल कंपनी ने ट्वीट कर सिर्फ इसके आने की सूचना दी है और लॉन्च की तारीख सामने नहीं आई है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि यह भी जल्द सामने आ जाएगी।

यह हैं Mi Note 10 के स्पेसिफिकेशंस

जहां तक Mi Note 10 के स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो इसमें 108 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है जो इसे इस कैमरा सेटअप के साथ दुनिया का पहला फोन बनाता है। इसके अलावा क्वाड कैमरा सेटअप में दूसरा सेंसर 12 मेगापिक्सल का 2PD सेंसर है जो 2X जूम के साथ आता है। तीसरा लेंस 5 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है जो 10X हायब्रिड जूम देता है और 50X डिजिटल जूम ऑफर करता है। इसके अलावा इसमें

चौथा सेंसर 20 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस दिया गया है वहीं 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है। फ्रंट की बात करें तो इसमें 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

फोन 6.47 इंच के AMOLED display वॉटरड्रॉप नॉच और इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा। फोन में एंड्रॉयड 9 Pie और MIUI 11 के साथ आएगा। फोन में Qualcomm Snapdragon 730G प्रोसेसर 8 जीबी रैम और 256 मेमोरी के साथ दिया गया है।

Posted By: Ajay Barve