नई दिल्ली। याहू की ईमेल सेवाएं गुरुवार को बुरी तरह प्रभावित रहीं। दुनियाभर के यूजर्स याहू ईमेल नहीं चलने के कारण परेशान हुए। यूजर्स ने याहू डाउन होने की शिकायत ट्विटर पर की। याहू ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर माना कि सर्विस डाउन होने के कारण यूजर्स ईमेल समेत हमारी कई सेवाओं का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं। इसे फिक्स करना हमारी पहली प्राथिमकता है।

ऑनलाइन आउटरेज की जानकारी उपलब्ध करवाने वाली वेबसाइट Downdetector के मुताबिक, 5000 से ज्यादा यूजर्स ने शिकायत की है। वहीं 300 से ज्यादा यूजर्स ने याहू की दूसरी सेवाओं में परेशान की बात कही है।

ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा कि ऑस्ट्रेलिया में याहू 3 घंटे से ज्यादा समय बंद रहा। इस तरह की ज्यादातर शिकायतें यूरोप से मिली। जवाब में याहू ने लिखा कि हम आपकी परेशानी समझ सकते हैं और सेवाएं बहाल करने की कोशिश जारी है।

इसके एक घंटे बाद याहू ने एक और ट्वीट किया और लिखा कि उन्हें समस्या का पता लगा लिया है, लेकिन इसे दूर करने में कितना वक्त लगेगा, कहा नहीं जा सकता। इस समय याहू कस्टमर सर्विस का वेबपेज help.yahoo.com भी डाउन रहा और इस पर मैजेस लिखा आ रहा था कि - "Thank you for your patience. Our engineers are working quickly to resolve the issue." (आपके धैर्य के लिए धन्यवाद। हमारे इंजीनियर समस्या को हल करने के लिए तेजी से काम कर रहे हैं।) इससे पहले 2013 में याहू पर वायरस का महला हुआ था और 3 बिलियन से ज्यादा यूजर्स प्रभावित हुए थे।