पूरी दुनिया पर कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है। भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान की हालत भी दिन पर दिन खराब होती जा रही है। पाकिस्तान में अब तक 750 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं, लेकिन वहां आम जनता तो दूर सरकारी अधिकारियों में भी जागरुकता की कमी दिखाई दे रही है। इसकी एक बानगी उस वक्त सामने आई जब रेवेन्यू विभाग से जुड़े 6 अधिकारियों ने कोरोना संक्रमित अपने एक साथी के साथ सेल्फी ले ली, जबकि सभी जानते थे कि उनके साथी को कोरोना का संक्रमण हो चुका है। पाकिस्तान में अब तक इससे 4 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

ईरान से लौटा था पीड़ित

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के सैंकड़ों मामले सामने आ गए हैं। जिस पीड़ित के साथ अधिकारियों ने सेल्फी ली वह भी हाल ही में ईरान से लौटा था। डॉन न्यूज के मुताबिक सभी अधिकारी अपने दोस्त का हालचाल जानने के लिए उसके घर गए थे उस दौरान ही उन्होंने उसके साथ सेल्फी भी ले ली थी।

विभाग ने सभी को किया सस्पैंड

बताया जा रहा है कि अधिकारियों द्वारा इस तरह की लापरवाही करने पर विभाग द्वारा सभी को सस्पैंड कर दिया गया है। पाकिस्तान में मेडिकल सुविधाओं की स्थिति खास अच्छी नहीं है, ऐसे में कोरोना वायरस से निपटने के लिए उनके पास इंतजाम काफी दिखाई नहीं दे रहे।

भारत में भी तेजी से बढ़ रहा संक्रमण

एशियाई देशों में भी कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है। पाकिस्तान के साथ ही भारत में भी तेजी से संक्रमण फैल रहा है यही वजह है कि ज्यादातर राज्य लॉक डाउन हो चुके हैं। भारत में इस वायरस से 11 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 500 से ज्यादा लोगों को यह संक्रमण अपनी चपेट में ले चुका है।

Posted By: Neeraj Vyas