जॉर्जिया। यूनाइटेड स्टेट्स (United States) के अंतर्गत आने वाले जॉर्जिया (Georgia) में एक 7 साल के बच्चे ने गलती से एपल एयरपॉड Apple Airpod निगल लिया, जो उसकी मां उसे क्रिसमस के लिए गिफ्ट के तौर पर देने के लिए लाई थी। इस घटना के बाद बच्चे को तत्काल हॉस्पिटल ले जाया गया। हालांकि गनीमत रही कि बच्चे को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा। अस्पताल में डॉक्टर्स द्वारा बच्चे का X-Ray किया गया जिसमें उसके द्वारा निगला हुआ वायरलैस Airpod नजर आ रहा है। पेट के इस X-Ray को बच्चे की मां कियारा स्ट्राउड (Kiara Stroud) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook पर शेयर किया है।

उन्होंने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा 'आप सबकी प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद, हम अब घर पर हैं। अब इस बच्चे के लिए कोई AirPod नहीं।' मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बच्चे ने मुंह में AirPod को रखा हुआ था, इसी दौरान अचानक गलती से उसने उसे निगल लिया। इसके बाद उसे अटलांटा के चिल्ड्रन्स हेल्थ केयर के इमरजेंसी रुम में लाया गया। डॉक्टर्स के मुताबिक AirPod के खुद ब खुद बाहर आने की उम्मीद थी।

पोस्ट पर आए ऐसे Reactions

कियारा कि इस पोस्ट के बाद कई लोगों ने बच्चे के स्वस्थ्य होने पर खुशी जताई। वहीं दूसरी ओर कुछ लोगों ने मां द्वारा बच्चे को AirPod जैसा गिफ्ट देने पर आलोचना भी की। इसके अलावा कुछ ने कहा कि बच्चा इतना छोटा है कि वह अभी यह नहीं समझता है कि AirPod को मुंह में नहीं चबाना चाहिए।

गौरतलब है कि डॉक्टर्स भी कम उम्र के बच्चों को निगलने वाली चीजों से दूर रखने की सलाह देते हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर इससे जुड़े कमेंट्स भी कियारा को मिले।

Posted By: Neeraj Vyas