नई दिल्ली। शॉपिंग करना हर महिला का हर फीमेल का सबसे फेवरेट काम हो सकता है। मार्केट में अलग-अलग प्रोडक्ट की शॉपिंग करने वाली कुछ महिलाओं को देखकर लगता है, जैसे शॉपिंग में उन्होंने पीएचडी कर रखी है। वहीं, कुछ महिलाएं इतनी सुपर सेवर और स्मार्ट शॉपर होती हैं कि आप उनकी शॉपिंग पर फिदा हो सकते हैं। यहां हम एक महिला की कहानी शेयर कर रहे हैं, जिसने अपनी शादी की शॉपिंग के लिए लिस्ट तैयार तो की लेकिन बजट देखकर घबरा गई।

दरअसल, एशले हिकस नाम की एक महिला को अपनी शादी के लिए शॉपिंग करनी थी। उन्होंने खुद की और अपने होने वाले पति के सामानों की लिस्ट बनाई। लिस्ट लेकर वो बाजार गई और पूरे समान का बजट बनाया। कूल मिलाकर 10 से 15 लाख का खर्च देखकर एशले अवाक रह गई। उन्होंने अपने पाव वापस खिंचे और घर आकर वही समान और डिजाइन की चीजें उन्होंने ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म पर सर्च करना शुरू किया।

कई दिनों की मेहनत के बाद एशले को लगभग सेम डिजाइन और पैटर्न की चीजें उनके बजट से भी आधी कीमत पर मिल रही थी। फिर क्या था ऐशले ने 10-15 लाख के समान मात्र 2 लाख में ऑनलाइन खरीदी की और बन गई सुपर सेवर और स्मार्ट शॉपर। तो देखा आपने आपकी थोड़ी सी कोशिश आपके शॉपिंग एक्सपीरियंस को कितना स्मार्ट बना सकती है।