भारतीय वायु सेना के ग्रुप कैप्टन अभिनंदन वर्धमान इन दिनों चर्चा में है। अभिनंदन को वीर चक्र से सम्मानित किया गया है। इस बात को लेकर पाकिस्तानियों में बौखलाहट है। गौरतलब है कि अभिनंदन ने 2019 में पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था। इस दौरान उनका मिग-21 बाइसन क्षतिग्रस्त होकर पाक में गिर गया था। जिसके बाद पाकिस्तान सेना ने उन्हें बंधक बना लिया था। हालांकि भारत सरकार के दबाव के कारण इमरान सरकार को झुकना पड़ा। उन्होंने अभिनंदन वर्धमान को रिहा कर दिया।

पाकिस्तान ने दावा किया था खारिज

पाकिस्तान समाचार पत्र डॉन ने लिखा कि भारतीयु वायु सेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान को वीर चक्र से सम्मानित किया गया। अभिनंदन को पाकिस्तानी एफ-16 विमान को मार गिराने के दौरान साहस दिखाने के लिए सम्मान दिया गया है। हालांकि इससे पहले पाकिस्तान इस दावे को खारिज करता रहा है।

चाय पीने के लिए अवार्ड

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की नेता शेरी रहमान ने ट्वीट कर जाहिर किया कि उन्हें अभिनंदन वर्धमान के सम्मान से बुरा लगा है। उन्होंने लिखा कि क्या यह सच है। पाकिस्तान हिरासत में चाय पीने के लिए अवार्ड। इमरान खान के डिजिटल मीडिया सलाहकार अर्सलान खालिद ने भी ट्वीट कर छोटी मानसिकता का परिचय दिया है। खालिद ने लिखा कि शानदार मैं अभिनंदन के लिए महसूस करता हूं। सिर्फ पीएम नरेंद्र मोदी और भारतीय मीडिया ने उस हार और शर्मिंदगी को स्वीकार करने से नकार दिया। तब बेचारे अभिनंदन को हर दूसरे महीने का एपिसोड याद दिलाया जाता है।

Posted By: Arvind Dubey