इस्लामाबा़द। पाकिस्तान में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सरकार के खिलाफ "मार्च" निकाल रही विपक्षी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के प्रमुख इमरान खान के काफि ले पर शुक्रवार को गोलियां चलाई गईं। गुजरांवाला के नजदीक वजीराबाद में इमरान की गाड़ी को निशाना बनाकर किए गए इस हमले में पूर्व क्रिकेटर को नुकसान नहीं पहुंचा है। हालांकि चार लोग घायल हो गए। इमरान ने इसके लिए नवाज सरकार को जिम्मेदार ठहराया। गोलीबारी के बाद पाकिस्तान में हिंसा भड़क गई। सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हुई।

पीटीआई की प्रवक्ता अनीला खान ने बताया कि गुजरांवाला में इमरान खान के वाहन पर गोलियां चलाई गईं। कुछ लोगों ने उनके काफि ले पर पत्थरबाजी भी की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश नहीं की। अनीला ने कहा कि इमरान पूरी तरह सुरक्षित हैं। इमरान ने इस हमले के लिए नवाज शरीफ की सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने ट्वीट किया, मैं शरीफ सरकार को साफ करना चाहता हूं कि वह चाहे जो मर्जी कर ले, हम आजादी मार्च जारी रखेंगे।

पाकिस्तान में पिछले वर्ष हुए आम चुनाव में कथित धांधली के विरोध में सरकार के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रर्दशनकारियों ने गुरुवार को लाहौर से राजधानी इस्लामाबाद के लिए विरोध मार्च शुरू किया था। प्रर्दशनकारी दो समूहों में इस्लामाबाद की ओर बढ़े। एक समूह का नेतृत्व तहरीक-ए-इंसाफ के नेता इमरान और दूसरे समूह का नेतृत्व धार्मिक नेता ताहिर-उल-कादरी कर रहे हैं। इमरान खान चाहते हैं कि सरकार इस्तीफ ा दे और देश में नया चुनाव कराया जाए। सरकार ने मार्च को रोकने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। पूरे इस्लामाबाद शहर को छावनी में बदल दिया गया है। इस्लामाबाद पहुंच रहे करीब 10,000 प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए दंगा नियंत्रण सुरक्षाकर्मी व सेना भी तैनात की गई है।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags