जॉर्जिया। अमेरिका के जॉर्जिया प्रान्त की राजधानी अटलांटा के हाईवे पर मंगलवार को अचानक हवा में डॉलर उड़ने लगे। सिक्स लेन वाली इस सड़क पर उड़ते नोटों को देखकर कई लोग अपनी कार किनारे में लगाकर इसे इकट्ठा करने में जुट गए। इतना ही नहीं सड़क पर भीड़ लग गई और लोगों में ज्यादा से ज्यादा डॉलर लूटने की होड़ मच गई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कई लोग डॉलर उठाते नजर आ रहे हैं।

एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, डॉलर ले जा रही एक वैन से अचानक नोट सड़कों पर उड़ने लगे। काफी देर तक वैन में बैठे लोगों को इस की भनक तक नहीं लगी। जब तक वो जान पाते तब तक बहुत सारे डॉलर हवा में उड़कर सड़क पर फैल चुके थे। जैसे ही उस रास्ते से गुजरने वालों लोगों की नजर इन डॉलर्स पर पड़ी, उन्होंने अपनी गाड़ी साइड में लगा दी और डॉलर उठाने में जुट गए। इस दौरान कई लोग ज्यादा से ज्यादा डॉलर बटोरने की कोशिश में लगे रहे।

1.20 करोड़ रुपए हवा में उड़ गए

डाउनवुड पुलिस के अनुसार, लापरवाही की वजह से करीब 1 करोड़ 20 लाख रुपए हवा में उड़ गए। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस वीडियो के आधार पर लोगों की पहचान कर रही है, ताकि उनसे पैसे वापस लिए जा सके। हालांकि, कई लोगों ने पुलिस स्टेशन आकर खुद ही पैसे वापस भी किए हैं।


पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

डाउनवुड पुलिस स्टेशन के प्रमुख ने बताया कि इस हाईवे पर नोटों के उड़ने की ये घटना पहली बार नहीं हुई है। इससे पहले भी दो बार ऐसे ही केसेस सामने आए हैं। 2004 में एक वैन के एक्सीडेंट में 1 करोड़ 36 लाख रुपए चोरी हो गए थे। वहीं, साल 2018 में एक वैन का दरवाजा खुला रह जाने के कारण उसमें रखा करीब 4 करोड़ 11 लाख रुपए गायब हो गया था।