Approval Rating: दुनिया में एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता का डंका बजा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 77 प्रतिशत की अप्रूवल रेटिंग (अनुमोदन रेटिंग) के साथ एक बार फिर विश्व नेताओं की सूची में शीर्ष पर हैं। मॉर्निंग कंसल्ट पोलिटिकल इंटेलिजेंस द्वारा जारी रिपोर्ट में 56% अप्रूवल रेटिंग के साथ ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री एंथनी अल्बनीस हैं। वहीं तीसरा स्थान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को मिला है जिनकी अप्रूवल रेटिंग 41% है। भाजपा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर यह लिस्ट जारी की है।

Image

आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भाजपा ने लिखा, 'फिर से पीएम नरेंद्र मोदी वैश्विक मंच पर शीर्ष पर हैं। दुनिया के सभी प्रमुख नेताओं में पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग सबसे ज्यादा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 77% रेटिंग के साथ सबसे लोकप्रिय वैश्विक नेताओं की सूची में सबसे ऊपर हैं।’

मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस एक रेटिंग फर्म है जो ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रिया, ब्राजील, जर्मनी, भारत, मैक्सिको, नीदरलैंड, दक्षिण कोरिया, स्पेन, स्वीडन और संयुक्त राज्य अमेरिका में नेताओं की रेटिंग को ट्रैक करती है।

इससे पहले जनवरी 2022 और नवंबर 2021 में दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में प्रधानमंत्री मोदी शीर्ष पर रहे थे। इस प्लेटफॉर्म पर चुनावों, निर्वाचित सरकारों और देश के बड़े मुद्दों पर वास्तविक डेटा प्रदान करता है। मॉर्निंग कंसल्ट प्रतिदिन 20,000 से अधिक साक्षात्कार आयोजित करता है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close