Australia Vaccination Drive : अगर कोरोना से बचने के लिए कोई टीका लगवाए और इसके इनाम के तौर पर उसे करोड़ों रुपये मिल जाए, तो क्या आप इस पर विश्वास करेंगे? ऑस्ट्रेलिया में एक 25 साल की महिला के साथ ऐसा ही हुआ है। इस महिला ने वैक्सीन लगवाने के बाद एक लॉटरी सिस्टम में हिस्सा लिया और करोड़ों का इनाम जीत लिया। 25 साल की इस खुशकिस्मत लड़की का नाम जोआने जू (Joanne Zhu) है। उसे यह इनाम मिलियन डॉलर वैक्स कैंपेन के तहत मिला है। इस ऑफर में 30 लाख लोगों को वैक्सीनेशन के बदले जैकपॉट जीतने का मौका दिया गया था।

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है, और लोगों को इसमें हिस्सा लेने के प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसके लिए कई जगहों पर वैक्सीनेशन के बदले लुभावने ऑफर भी दिए जा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में कोविड महामारी (Coronavirus) को जड़ से मिटाने के लिए इसी तरह का मिलियन डॉलर वैक्स कैंपेन चलाया गया था। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 25 साल की जोआन झू (oanne Zhu) ने पिछले महीने मिलियन डॉलर वैक्स लॉटरी (Million Dollar Vax lottery) में हिस्सा लिया था और उसने जैकपॉट जीत लिया। इस तरह वो एक झटके में 1 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर की मालकिन बन गई। भारतीय मुद्रा में ये राशि लगभग 5.4 करोड़ रुपये होती है। जोआने को अभी भी यकीन नहीं हो रहा कि वह करोड़पति बन गई है। उसके लिए यह सब एक सपने जैसा है।

आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वैक्सीन को बढ़ावा देने के लिए समाजसेवियों और चैरिटेबल संस्थाओं ने मिलकर एक लॉटरी सिस्टम बनाया है। जिसमें 27,44,974 ऑस्ट्रेलियाई लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। लॉटरी सिस्टम में भाग लेने वाले सभी लोगों को 31 अक्टूबर तक करीब पहली डोज लग चुकी थी। लाखों लोगों के बीच झू भी शामिल थी और वो अब करोड़पति बन गई हैं। वैक्सीन लगवाने से पहले जोआन को अंदाजा तक नहीं था कि वो ये इनाम जीतनेवाली हैं। यहां तक कि इस लॉटरी को जीतने के बाद जब अथॉरिटीज ने पहली बार उन्हें कॉल किया तो जोआन ने कॉल तक नहीं उठाया। जोआन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वे लकी ड्रॉ का चेक मिलने के बाद घरवालों को गिफ्ट देंगी और अपने फ्यूचर के लिए इन्वेस्ट करेंगी।

Posted By: Shailendra Kumar