Baba Vanga Predictions 2023। धरती पर जब से जीवन की शुरुआत हुई है, तभी से इसके विनाश की आशंकाएं भी जताई जा रही है। भविष्यवेत्ताओं का कहना है कि एक दिन ऐसा जरूर आएगा, जब पूरी दुनिया में महाप्रलय आएगा। दुनिया में अभी तक महाप्रलय तो नहीं आया है, लेकिन धरती में हर साल ही कोई न कोई विनाशकारी घटना जरूर होती है और हो सकता है कि धरती पर होने वाली विनाशकारी घटनाओं को ही भविष्यवेत्ताओं ने महाप्रलय के रूप में सांकेतिक रूप में बताया हो। साल 2022 जल्द ही खत्म होने वाला है और साल 2023 के बारे में भी बुल्गारिया के विख्यात भविष्यवेत्ता बाबा वेंगा ने कई भविष्यवाणियां की थी। यदि बाबा बेंगा की साल 2023 के बारे में कई गई भविष्यवाणियां सच साबित हो जाती है तो यूरोप में भारी तबाही आ सकती है।

साल 2033 तक समंदर में समा जाएंगे कई शहर

बाबा वेंगा ने अपनी भविष्यवाणी में संकेत दिया था कि साल 2033 तक पृथ्‍वी पर मौजूद बर्फ तेजी से पिघलने लगेगी और कई तटीय शहर समंदर में समा जाएंगे। समुद्र का स्तर तेजी से बढ़ने लगेगा और टापू के साथ साथ कई तटीय शहर जलमग्न हो जाएंगे। गौरतलब है कि वैज्ञानिक और पर्यावरणविद लगातार ग्लेशियरों के पिघलने की घटनाओं की चेतावनियां दे रहे हैं और ग्लोबल वार्मिंग को रोकने के लिए कह रहे हैं। ताजा घटनाक्रम को देखते हुए बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के सच होने की आशंका बढ़ जाती है। यदि सच में ऐसा होता है तो दुनिया बड़ी तबाही की ओर बढ़ सकती है।

यूरोप में बंजर हो जाएगी धरती, नहीं रहेगी कोई आबादी

बाबा वेंगा ने यूरोप को लेकर भी एक भयावह भविष्यवाणी की है। बाबा वेंगा ने कहा है कि यूरोप की धरती बंजर हो जाएंगी। मौसम परिवर्तन के कारण यूरोप की धरती रहने के लायक नहीं बचेगी। आतंकवाद भी दुनिया में पैर पसार सकता है।

दुनिया के खत्म होने को लेकर ये बोली थी बाबा वेंगा

बाबा वेंगा ने अपनी भविष्यवाणी में कहा था कि 5079 में दुनिया खत्म हो जाएगी। बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों को हर साल जनवरी में सार्वजनिक किया जाता है। बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां कभी-कभी लोगों को चिंता में डाल देती हैं। भारत को लेकर बाबा वेंगा ने कहा था कि टिड्डियां फसलों और खेतों पर हमला करेंगी। देश में भूखमरी पैदा हो सकती है। भारत को अकाल जैसी आपदा का सामना करना पड़ेगा। राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में लोग भुखमरी के शिकार हो जाएंगे।

बचपन में बाबा वेंगा ने खो दी थी आंखों की रोशनी

बुल्गारिया में जन्मी बाबा वेंगा ने बचपन में ही अपनी आंखों की रोशनी खो दी थी। बाबा वेंगा की अभी तक कई भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी है। अमेरिका के राष्ट्रपति पद पर अफ्रीकी-अमेरिकी मूल के व्‍यक्ति बराक ओबामा की ताजपोशी, अमेरिका में आतंकी हमला, लेबनान में दंगे (1968), निकारागुआ में युद्ध (1979), साइप्रस विवाद (1974), इंदिरा गांधी के प्रधानमंत्री बनने सहित कई महत्वपूर्ण घटनाक्रमों के बारे में पहले ही बता चुकी थी। बुल्गारियन भविष्यवेत्ता बाबा वेंगा की 1996 में निधन हो चुका है और उन्होंने आने वाले कई सालों के लिए सैकड़ों भविष्यवाणी की है।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close