Belgium Lottery: एक गांव के 165 लोगों की किस्मत एक रात में बदल गई। वे सभी करोड़पति बन गए। उन्होंने लॉटरी में 1200 करोड़ रुपये से अधिक की रकम जीत ली। इस तरह हर शख्स को लगभग 7 करोड़ 50 लाख रुपये मिले। इतनी बड़ी राशि मिलने के बाद गांव में हर्षोल्लास का माहौल है।

कहां का है मामला?

मामला बेल्जियम के एंटवर्प प्रांत स्थित ओलमेन गांव का है। डेली मेल के अनुसार, ओलमेन गांव के 165 लोगों ने मिलकर यूरोमिलियन लॉटरी का टिकट खरीदा था। इसके लिए हर व्यक्ति ने 1308 रुपये खर्च किए थे। बीते मंगलवार को लकी ड्रॉ घोषित हुआ। जिसमें उनकी लॉटरी का नंबर आया। इनाम के तौर पर उन्हें 123 मिलियन पाउंड मिलेंगे। भारतीय मुद्रा में ये रकम 1200 करोड़ रुपये से अधिक है।

बेस्ट क्रिसमस गिफ्ट

इस रकम को 165 लोगों में बांटे को हर के खाते में 7 करोड़ से अधिक रुपये आएंगे। गांव वालों ने लॉटरी खरीदने से पहले ही तय कर लिया था कि राशि में में बराबर बांटी जाएगी। लोगों ने इसे बेस्ट क्रिसमस गिफ्ट बताया है। नेशनल लॉटरी के प्रवक्ता जोक वर्मोरे ने कहा, 'समुह में इस तरह से लॉटरी जीतना नई बात नहीं है।'

ग्रुप में सबसे बड़ी लॉटरी

हालांकि, अब तक 165 लोगों का यह ग्रुप सबसे बड़ा लॉटरी विनर है। जोक वर्मोरे ने कहा कि हमें कई बार लॉटरी जीतने की बात बतानी पड़ी, क्योंकि गांववालों को विश्वास नहीं हो रहा था। वे इतनी बड़ी धनराशि जीत गए हैं। बता दें यह सबसे बड़ा यूरोमिलियन जैकपॉट नहीं है। ब्रिटेन के एक शख्स ने इसी वर्ष जुलाई में 195 मिलियन पाउंड का इनाम जीता था।

यह भी पढ़ें-

इस देश में अब बेवफाई की मिलेगी सजा, नाजायज संबंध पर जाना पड़ेगा जेल

इंडोनेशिया का सबसे ऊंचा ज्वालामुखी माउंट सेमेरु फटा, लावा की नदियां बहीं

पति को खो चुकी महिला ने बनाया डेटिंग ऐप, विधवा महिलाओं को मिलेगा जिंदगी का दूसरा मौका

Posted By: Kushagra Valuskar

  • Font Size
  • Close