अमेरिका। 'ब्लू व्हेल चैलेंज और कीकी' चैलेंज के बाद अब एक और चैलेंज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस नए चैलेंज का नाम #BirdBoxChallenge है, जो कि नेटफ्लिक्स की एक फिल्म 'बर्ड बॉक्स' के साथ शुरू हुआ है। चैलेंज के कई वीडियो सोशल प्लेटफॉर्म्स पर वायरल हो रहे हैं। वीडियो में कई लोग अपनी जान जोखिम में डालकर इस चैलेंज को पूरा करने को कोशिश कर रहे हैं। वीडियो बनाने के चलते छोटी-मोटी दुर्घटनाएं भी देखने को मिली हैं। लोगों को ऐसे स्टंट से बचाने के लिए नेटफ्लिक्स को एक चेतावनी संदेश जारी करना पड़ा है।

नेटफ्लिक्स ने किया ट्वीट

अपने फैंस को किसी बड़ी दुर्घटना से बचाने के लिए नेटफ्लिक्स ने ट्वीट कर चेतावनी दी है। नेटफ्लिक्स ने लिखा, 'विश्वास नहीं हो सकता कि यह कहना पड़ रहा है, कृपया इस #BirdBoxChallenge से खुद को नुकसान ना पहुंचाएं। हमें नहीं पता कि यह सब कैसे शुरू हुआ। हम आपके प्यार की सराहना करते हैं लेकिन 2019 के लिए सिर्फ एक इच्छा है कि आप मीम्स के कारण इसे अस्पताल में खत्म ना करें।'

दोस्तों को दे रहे हैं चैलेंज

बता दें कि, नेटफ्लिक्स की इस ओरिजनल थ्रिलर फिल्म ने रिलीज के साथ ही धमाका कर दिया। एक अलग और खास थीम की वजह से फैंस इसे काफी पसंद कर रहे हैं। इस फिल्म में कई खतरनाक स्टंट और सीन है, जो आंखों पर पट्टी बांधकर किए गए हैं। फिल्म को देखने के बाद सैकड़ों फैंस आंखों पर पट्टी बांधकर खतरनाक स्टंट रियल लाइफ में भी कर रहे हैं। इतना ही नहीं लोग मीम्स, वीडियो बना रहे हैं और एक दूसरे को बर्ड बॉक्स चैलेंज दे रहे हैं। चैलेंज लेने वाले सैकड़ों लोग #whynot और #Content लिखकर भी अपने वीडियो पोस्ट कर रहे हैं। बड़ों के साथ ही साथ छोटे-छोटे बच्चे भी ये खतरनाक चैलेंज ले रहे हैं।

ऐसी है फिल्म की कहानी

एक घटना के बाद एक अमेरिकन महिला खुद को और अपने बच्चों को रहस्यमयी शक्ति से बचाने के लिए आंखों पर पट्टी बांधकर जोखिम भरी यात्राएं करती है। इस अलौकिक शक्ति ने शहर के लोगों को मार डाला है। इस फिल्म में हॉलीवुड एक्ट्रेस सैंड्रा बुलक अपनी आंखों पर पट्टी बांधकर जंगल और नदी पार करती दिखाई गई हैं। वह अपनी और अपने बच्चों की आंखों पर पट्टी बांधकर किसी अनजानी जगह जाती हैं। उनका मकसद अपने बच्चों को किसी सुरक्षित जगह पर ले जाना होता है। लेकिन, फिल्म देखने के बाद सैकड़ों लोग असल जिंदगी में भी आंख पर पट्टी बांधकर स्टंट कर रहे हैं।

Posted By: