Brazil School Shooting । दक्षिण पूर्वी ब्राजील के दो स्कूलों में शुक्रवार को एक सिरफिरे युवक ने दो स्कूलों में अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और 11 लोगो घायल हो गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक एक युवक ने अर्ध स्वचालित पिस्तौल और बुलेटप्रूफ बनियान पहनकर स्कूल में घुसा और फायरिंग शुरू कर दी। गोलीबारी में दो टीचर और 1 छात्र की मौत हो गई है, वहीं स्कूल में मौजूद 11 लोगों घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।

ब्राजील में सार्वजनिक सुरक्षा सचिवालय ने मीडिया को जानकारी दी है कि गोलीबारी प्राथमिक और मध्य विद्यालय के छात्रों और एक निजी स्कूल के साथ हुई। दोनों ही स्कूल एस्पिरिटो सैंटो राज्य के छोटे से शहर अराक्रूज़ में एक ही सड़क पर स्थित हैं। हालांकि अभी यह नहीं पता चला है कि सिरफिरा युवक गिरफ्तार किया गया है या नहीं। सार्वजनिक सुरक्षा सचिव मार्सियो सेलांटे ने जानकारी दी है कि सुरक्षा कैमरे के फुटेज में हमलावर को बुलेटप्रूफ बनियान पहने और हमलों के लिए एक अर्ध स्वचालित पिस्तौल का उपयोग करते हुए देखा गया है।

सिरफिरे में चेहरा ढका था

सेलांटे ने कहा कि पब्लिक स्कूल में शूटर ने ताला तोड़ने के बाद शिक्षक लाउंज तक पहुंच गया था। शूटर ने अपना चेहरा ढका था, इसलिए पहचान करने में मुश्किल आ रही है। अब पुलिस यह भी जांच कर रही है कि क्या किसी ने युवक की इस अपराध के लिए मदद की थी। गौरतलब है कि ब्राजील में स्कूल में गोलीबारी असामान्य है। यहां इस तरह की घटनाएं काफी कम देखी गई है। एस्पिरिटो सैंटो के गवर्नर रेनाटो कासाग्रांडे ने कहा कि वह स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और मामले की जांच की जा ही है।

अमेरिका में भी गोलीबारी, 1 व्यक्ति घायल

इधर अमेरिका के उत्तरी कैरोलिना वॉलमार्ट के अंदर गोलीबारी में 1 व्यक्ति घायल हो गया है। अधिकारी अभी भी शूटर की तलाश कर रहे हैं। घटना शुक्रवार सुबह करीब 11:30 बजे (स्थानीय समयानुसार) की है।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close