बिट्रेन का रहने वाला एक शख्स अपनी अजीबोगरीब आदत से परेशान है। उसे कॉर्नफ्लेक्स खाने की ऐसी लत लगी है कि वह एक दिन में 13 से भी ज्यादा कटोरे कॉर्नफ्लेक्स के खा जाता है। इंग्लैड के रहने वाले फिलिप नाश्ते में ही नहीं लंच और डिनर में भी कॉर्नफ्लेक्स ही खाते हैं। हालांकि इस आदत से वे खुद भी परेशान है।

यूं कहें तो गलत नहीं होगा कि अभी तो वह कॉर्नफ्लेक्स पर ही जिंदा है। इस तरह की अनोखी आदत उसे तब पड़ी जब उसे लगा कि बाहर का खाना सेहत के लिए नुकसानदायक है। बस फिर क्या बाहर का खाना अवॉइड करने के चक्कर में वह सिर्फ कॉर्नफ्लेक्स पर ही निर्भर हो गया। हेल्दी फूड खाने के इस फैसले के साथ उसने कॉर्नफ्लेक्स खाना शुरु कर दिया और फिर एक तरह से उसकी लत लग गई। अपनी इस अजीबोगरीब आदत की वजह से वह दुनियाभर में सुर्खियां बटोर रहा है।

फिलिप की इस आदत से उसकी पर्सनल लाइफ प्रभावित हो रही है। हाल यहां तक पहुंच गया था कि वह ठीक से खड़ा भी नहीं हो पा रहा था और इसकी वजह से उसे नौकरी से भी हाथ धोना पड़ा। उसे चलने-फिरने और सीढ़ियां चढ़ने में भी परेशानी होने लगी।

आलम यह है कि वह परिवार के साथ बाहर जाता है तो कुछ नहीं खाता। फिलिप के मुताबिक वह फैमिली डिनर के समय थोड़ा सा फज केक लेता है ताकि जल्दी घर लौटकर कॉर्नफ्लेक्स खा सके।

बता दें कि फिलिप ने तीन सालों में अब तक तकरीबन 14,235 कटोरी कॉर्नफ्लेक्स खा लिया है।

अब फिलिप अपने इस एडिक्शन से निकालने के लिए मदद की अपील कर रहा है। विशेषज्ञों ने उसे चेतावनी दी है कि इस लत के कारण उसे कैंसर या दिल की बीमारी हो सकती है।

Posted By: