ब्रिटेन। अक्‍सर ऐसा होता है कि लोग शर्ट इन करके ऑफिस या मीटिंग में पहुंचते हैं, लेकिन थोड़ी देर में शर्ट बाहर निकलने लगती है। ऐसे में कई बार कुछ लोगों को शर्मिंदगी होती है और वे वॉशरूम में जाकर शर्ट को बार-बार सही करने की कोशिश करते हैं।

पुरुषों की इस समस्‍या को देखते हुए एक नई एसेसरी बाजार में पेश की गई है। चाहें किसी भी तरह की परिस्थिति हो, शर्ट अब टक्‍ड इन ही रहेगी। दरअसल, ट्राउजर ब्रेसेस की तरह ही शर्ट स्‍टेज बाजार में उतारे गए हैं। लास्टिक वाले ये स्‍टेज एक ओर से शर्ट के आखिरी छोर पर लगाए जाते हैं और इसका दूसरा सिरा मोजे में लगाया जाता है।

हाथ ऊपर उठाने पर शर्ट थोड़ी सी बाहर भले ही आ जाए, लेकिन हाथ जैसे ही नीचे किए जाते हैं। मोजे से जुड़ी लास्टिक की बेल्‍ट शर्ट को वापस अंदर खींच लेती है। इस शर्ट स्‍टेज को मिसौरी के सेल्‍समैन थॉमस इकार्ड ने बनाया है।

इस ऐसेसरी को प्रीमियम सॉफ्ट लास्टिक से बनाया गया है, जो पहनने में आरामदायक है। ये स्‍टैंडर्ड साइज में आते हैं, लेकिन इसे पहनने वाले की हाइट के अनुसार एडजस्‍ट किया जा सकता है। थॉमस को यह विचार तब आया, जब वह अपनी पुरानी नौकरी के दौरान कार से उतरने के बाद बार-बार अपनी शर्ट को पैंट के अंदर इन करते थे।

थॉमस इस शर्ट स्‍टेज को तीन अलग-अलग रंगों में 13 पाउंड (1300 रुपए) में प्रति स्‍टेज के भाव से अपनी कंपनी की वेबसाइट के जरिये बेच रहे हैं। क्राउडफंडिंग साइड किकस्‍टार्टर के जरिये सफल कैंपेन के बाद उनका बिजनेस चल निकला है।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai

  • Font Size
  • Close