टोक्यो। Complaint Calls : अगर आप किसी कंपनी की सेवाओं से खुश नहीं हैं, तो क्या करेंगे। जाहिर है उसके कस्टमर सर्विस नंबर पर फोन करेंगे। मगर, सवाल है कितनी बार, एक बार, दो बार, 10 बार। सैकड़ों बार तो नहीं ही करेंगे। मगर, जापान में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां कंपनी से खफा एक बुजुर्ग ने आठ दिनों में करीब 24 हजार बार कंपनी के टोल फ्री नंबर पर फोन किया।

हालांकि, उनकी यह हरकत उनके लिए ही परेशानी का सबब बन गई और पेंशनभोगी 71 वर्षीय बुजुर्ग अकीतोशी ओकामोटो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि अकीतोशी को 'व्यापार में बाधा डालने' के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। जापान में देश की तेजी से बूढ़ी हो रही जनसंख्या के कारण सामाजिक समस्याएं बढ़ती जा रही हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि बुजुर्ग ने एक टेलीफोन कंपनी में अपनी शिकायत दर्ज कराना के लिए 24,000 बार फोन किया था। पुलिस और स्थानीय मीडिया ने बताया कि अकीतोशी अपने अनुबंध का उल्लंघन होने की शिकायत करना चाहते थे। टोक्यो पुलिस ने कहा कि उन्होंने केडीडीआई के टेलीफोन ऑपरेटर के ग्राहक सेवा खंड में आठ दिनों में सैकड़ों टोल-फ्री कॉल की थी, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था।

मीडिया की रिपोर्ट्स में कहा गया है कि उन्होंने पब्लिक फोन से भी कंपनी की कस्टमर सर्विस को फोन किया था और स्टाफ का अपमान किया था। दरअसल, वह कंपनी की सेवाओं के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर करना चाहते थे। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि बुजुर्ग ने मांग की थी कि केडीडीआई कर्मचारी उनके अनुबंध का उल्लंघन करने के लिए उनके पास आकर माफी मांगे। उन्होंने बार-बार कॉल करने के बाद उनके कॉल को होल्ड पर रख दिया था।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai